Prince of Kolkata Sourav Ganguly का सफर जल्द दिखेगा बड़े पर्दे पर

0
502
Sourav Ganguly

Prince of Kolkata Sourav Ganguly : Team India के सबसे सफल कप्तानों में शुमार Sourav Ganguly पर Biopic बनने वाली है। गांगुली ने गुरुवार को ट्वीट करके जानकारी दी। गांगुली ने अपने ट्वीट करते हुए लिखा कि क्रिकेट मेरा जीवन रहा है। इसने मेरे सिर को ऊंचा करके आगे बढ़ने का आत्मविश्वास और क्षमता दी। एक यात्रा जिसे देखा जाना चाहिए। रोमांचित हूं कि लव फिल्म्स मेरी यात्रा पर एक बायोपिक का निर्माण करेगी और इसे बड़े पर्दे पर जीवंत करेगी।

MS Dhoni और Azharuddin पर भी बन चुकी है फिल्‍में

आपको बता दें कि अबतक पूर्व कप्तान MS Dhoni और Azharuddin पर बायोपिक बनी है। धोनी की बायोपिक तो काफी सफल रही थी। वहीं भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज और झूलन गोस्वामी पर भी बायोपिक बन रही है। मिताली राज की बायोपिक में तापसी पन्नू महिला क्रिकेटर की भूमिका में नजर आने वाली हैं। वहीं झूलन की बायोपिक में एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा उनका किरदार पर्दे पर जीवंत करने वाली हैं।

Sourav Ganguly की बात करें तो उनका क्रिकेटर करियर शानदार रहा है। उन्होंने भारतीय टीम की कप्तानी साल 2000 में संभाली थी। तब टीम इंडिया पर मैच फीक्सिंग का साया भी मंडरा रहा था। इसके बाद गांगुली ने टीम को संभाला और 2003 में उनके नेतृत्व में टीम विश्व कप के फाइनल तक पहुंची पर जीत हासिल नहीं कर सकी।

Sourav Ganguly का करियर स्‍कोर

बाएं हाथ के बल्लेबाज सौरव गांगुली ने अपने करियर में 113 टेस्ट मैचों में 42.17 की औसत से 7212 रन बनाए। जिनमें 16 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं 311 वनडे मैचों में उन्होंने 41.02 की औसत से 11363 रन बनाए। जिनमें 22 शतक और 72 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने 49 टेस्ट और 147 वनडे मैचों में भारत की कप्तानी की. गांगुली ने टीम को ऐसे मुकाम पर पहुंचाया जो देश ही नहीं, बल्कि देश के बाहर भी जीतना जानती थी।

https://apnnews.in/t-20-world-cup-ms-dhoni-appointed-as-mentor-in-t-20-world-cup/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here