IPL 2024 : CSK बनाम RCB मुकाबले में नहीं शामिल होंगे चेन्नई सुपर किंग्स के ये खिलाड़ी, जानें किसको मिलेगी जगह

0
21

IPL 2024 : शुक्रवार यानी 22 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) की शरुआत होने जा रही है। टी20 क्रिकेट के इस विशाल टूर्नामेंट का आगाज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच भिड़ंत से होगा। जहां एक ओर, आरसीबी की कमान फाफ डु प्लेसिस के हाथों में होगी और कोहली का अग्रेसिव अंदाज चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम नजर आएगा तो वहीं, सीएसके के सेनापति के रूप में महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई के मैदान पर उतरेंगे।थाला फैंस के लिए यह अच्छी खबर है कि वो धोनी को एक बार फिर 7 नंबर की पीली जर्सी में देखेंगे, लेकिन दूसरी ओर सीएसके के दो स्टार खिलाड़ी इंजरी के चलते इस मैच से बाहर रहेंगे। हम यहां बात कर रहे हैं पिछले सीजन में बल्ले से आग उगलने वाले कीवी खिलाड़ी डेवोन कॉनवे और श्रीलंका के यंग स्टार गेंदबाज मथीशा पथिराना की। इन दोनों खिलाड़ियों का ना खेलना CSK को मुश्किल में डाल सकता है।

आईपीएल के पिछले सीजन के स्टार प्लेयर थे कॉनवे  

आईपीएल के पिछले सीजन में डेवोन कॉनवे को टीम में बतौर ओपनर शामिल किया गया था और कॉनवे ने भी इस अपॉर्चुनिटी को अच्छे से भुनाया और पूरे सीजन में सीएसके के लिए खूब रन बनाए। पिछले पूरे सीजन के दौरान डेवोन कॉनवे ने 16 मुकाबले खेले, जिसमें उन्होंने 139.71 की स्ट्राइक रेट और 51.69 के औसत से 672 रन बनाए। उस सीजन में उनका एक पारी में हाईएस्ट निजि स्कोर 92 रन रहा था जो कि उन्होंने नाबाद रहते हुए बनाए थे। IPL 2023 के सीजन में RCB के खिलाफ कॉनवे का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। RCB के खिलाफ खेले गए एक मैच में (17 अप्रैल, 2023) कॉनवे ने CSK की ओर से सबसे अधिक 83 रन बनाए थे। चेन्नई की टीम ने इस मैच को 8 विकेट से जीता था। कॉनवे को ही इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था।

पथिराना की मलिंगा स्टाइल बॉलिंग ने बल्लेबाजों को किया था परेशान !

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को अपना गुरु कहने वाले मथीशा पथिराना ने अपनी बॉलिंग स्टाइल से आईपीएल के पिछले सीजन में काफी बल्लेबाजों को परेशान किया था। चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से पथिराना ने पिछले आईपीएल सीजन में कुल 12 मैच खेले, जहां उन्होंने 19.53 की औसत से गेंदबाजी करते हुए 19 विकेट अपने नाम किए थे।  

पथिराना और कॉनवे की जगह किसको मिलेगा खेलने का मौका ?

कॉनवे और पथिराना अपनी इंजरी के चलते अभी तक प्रैक्टिस के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के साथ नहीं जुड़ पाए हैं। ऐसे में, आईपीएल 2024 के पहले ही मुकाबले में डेवोन कॉनवे और मथीशा पथिराना का न खेल पाना लगभग तय माना जा रहा है। इन दोनों की गैरमौजूदगी में न्यूजीलैंड के यंग स्टार रचिन रवींद्र और बांग्लादेश के तजुर्बे से भरे तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान मैदान पर खेलते नजर आ सकते हैं। बता दें कि रचिन रविंद्र वनडे विश्व कप 2023 के दौरान अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के चलते चर्चा में आए थे, जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें मिनी ऑक्शन (2023) में खरीद लिया। इसी ऑक्शन में CSK ने गेंदबाजी क्रम में अनुभवी खिलाड़ी की कमी पूरी करने के लिए मुस्तफिजुर रहमान को टीम स्क्वाड के लिए खरीदा था।  

IPL 2024 के लिए CSK स्क्वाड

एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर),  रवींद्र जड़ेजा, अजिंक्य रहाणे, ऋतुराज गायकवाड़, मोइन अली, दीपक चाहर, शिवम दुबे, राजवर्धन हंगरगेकर, तुषार देशपांडे, मिचेल सेंटनर, महेश थीक्षाना, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी, अजय मंडल, निशांत सिंधु, शेख रशीद, रचिन रवींद्र, शार्दुल ठाकुर,डेरिल मिचेल, समीर रिजवी, मुस्तफिजुर रहमान, अवनीश राव अरावली (विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, मथीशा पथिराना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here