फीफा विश्वकप 2018 का आगाज हो चुका है वहीं लोगों पर इसका खुमार भी देखने लायक है। रविवार को खेले गए रोमांचक मुकाबले में सर्बिया ने कोस्टा रिका को 1-0 से हरा दिया। बता दें कि ग्रुप ई के इस मुक़ाबले में सर्बिया के कप्तान एलेक्जेंडर कोलारोव ने फ्री किक पर शानदार गोल दागते हुए अपनी टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाई।

कोलारोव ने मैच के 56वें मिनट में लगभग 25 यार्ड (22 मीटर अधिक) की दूरी से शानदार किक मारते हुए कोस्टा रिका के डिफेंडरों की मज़बूत दीवार को भेदने में कामयाबी पाई। कोस्टा रिका की तरफ़ से गियानकार्लो गोंज़ालेज़ ने भी एक बार गोल करने की शानदार कोशिश की, लेकिन वे उसे गोल में तब्दील करने में नाकाम रहे। उनका हेडर विपक्षी टीम के गोलपोस्ट के पार चला गया।

टूर्नामेंट के नॉकआउट स्टेज में पहुंचने के लिए दोनों ही टीमों के लिए यह मुक़ाबला बेहद अहम था, क्योंकि अभी उन्हें ब्राज़ील जैसी मजबूत टीम का सामना करना है, साथ ही स्विटजरलैंड की चुनौती भी उनके सामने है।

बता दें कि इस जीत से पहले सर्बिया ने पिछले 6 फ़ुटबॉल विश्व कप में सिर्फ़ एक जीत दर्ज़ की थी। युगोस्लाविया से अलग होकर एक स्वतंत्र राष्ट्र बनने के बाद सर्बिया ने अपने विश्व कप में अपने दोनों ही शुरुआती मुक़ाबले गवाएं थे। जिसकी वजह से इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से पहले सर्बिया की टीम से बहुत ज़्यादा उम्मीदें नहीं की जा रही थीं।

यहां तक की टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए जाने से पहले पूरी टीम एक ओपन-बस में शहर का चक्कर लगाने वाली थी। लेकिन लोगों के बीच इसके प्रति कम उत्साह को देखते हुए यह कार्यक्रम भी रद्द कर दिया गया था। लेकिन रविवार के प्रदर्शन के बाद अब उम्मीद की जा रही है कि सर्बिया की टीम अपने अनुभवी और युवा मेल के दम पर इस विश्व कप में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here