Commonwealth Games 2022 के लिए पाकिस्तान की महिला टीम घोषित, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

Commonwealth Games 2022 के लिए Pakistan की महिला क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है। यह टूर्नामेंट अगले महीने यूनाइटेड किंगडम के बर्मिंघम में आयोजित होना है।

0
189

Commonwealth Games 2022 के लिए Pakistan की महिला क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है। यह टूर्नामेंट अगले महीने यूनाइटेड किंगडम के बर्मिंघम में आयोजित होना है। कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले पाकिस्तान को आयरलैंड में त्रिकोणीय सीरीज खेलनी है। इस टूर्नामेंट के लिए अनुभवी बिस्माह मारूफ के नेतृत्व में टीम की घोषणा की है।

Commonwealth Games 2022 के लिए 18 खिलाड़ियों का हुआ चयन

राष्ट्रीय महिला टीम के मुख्य चयनकर्ता असमाविया इकबाल, मुख्य कोच डेविड हेम्प और कप्तान बिस्माह मारूफ के बीच विचार विमर्श के बाद कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के पाकिस्तान टीम का ऐलान किया गया। दो सीरीज के लिए 18 खिलाड़ियों का चयन हुआ है, जिसमें तीन रिजर्व खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इनमें गुलाम फातिमा, सदफ शमास और उम्मे हानी का नाम शामिल है।

Commonwealth Games 2022

पाकिस्तान 16 से 24 जुलाई तक बेलफास्ट में टी20 चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और मेजबान आयरलैंड से भिड़ेगा। इसके बाद 29 जुलाई से 3 अगस्त के बाच कॉमनवेल्थ गेम्स में बारबाडोस, भारत और ऑस्ट्रेलिया से पाकिस्तान को भिड़ना है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को कहा कि श्रीलंका के खिलाफ एक सफल सीरीज के बाद हमने उसी विजयी संयोजन को बनाए रखने का फैसला किया है।

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम इस प्रकार है

बिस्माह मारूफ (कप्तान), एमेन अनवर, आलिया रियाज, अनम अमीन, आयशा नसीम, डायना बेग, फातिमा सना, गुल फिरोजा (विकेटकीपर), इरम जावेद, कायनात इम्तियाज, मुनीबा अली सिद्दीकी (विकेटकीपर), निदा डार, ओमैमा सोहेल, सादिया इकबाल और तुबा हसन। रिजर्व खिलाड़ी – गुलाम फातिमा, सदफ शमास और उम्मे हानी।

संबंधित खबरें:

Pakistan ने West Indies के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, पीसीबी ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here