IPL 2023 में किसे मिलेगा खेलने का मौका? रिटेंशन की डेडलाइन 15 नवंबर, जानें कब और कहां देख पाएंगे Live

0
187
IPL 2023 Retention
IPL 2023 Retention

IPL 2023 Retention: टी20 वर्ल्ड कप के बाद आईपीएल 2023 (IPL 2023) के अगले एडिशन की तैयारी शुरू हो गई है। आईपीएल 2023 में 10 टीमें ट्रॉफी के लिए लड़ती हुई नजर आएंगी। जानकारी अनुसार कौन सा खिलाड़ी आज किस टीम में होगा इसकी जानकारी आईपीएल शाम 5 बजे तक कर देगा। कौन सा खिलाड़ी आज किस टीम में होगा इसकी जानकारी आज सामने आ जाएगी। टीम के मालिकों को आज एक बड़ा फैसला लेना है कि किस खिलाड़ी को टीम में रखा जाए और किस खिलाड़ी को ड्रॉप किया जाए। कहा जा रहा है कि इस बार आईपीएल में कई युवा खिलाड़ियों को मौके मिलने की संभावना है।

23 दिसंबर को कोच्चि में होगा मिनी ऑक्शन

कहा जा रहा है कि अबतक कई बड़े खिलाड़ियों को रिलीज और रिटेन किया जा चुका है। मिनी ऑक्शन से पहले तकरीबन सभी टीमों ने अपनी लिस्ट भी फाइनल कर ली है। आईपीएल 2023 के लिए खिलाड़ियों का मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होगा। यानी खिलाड़ियों की नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में होगी। नीलामी से पहले सभी 10 फ्रेंचाइजी को रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी है, जिसकी आखिरी तारीख आज 15 नवंबर है।

IPL 2023 Retention
IPL 2023 Retention

IPL 2023 Retention: यहां देख पाएंगे लाइव टेलिकास्ट

  • स्टार स्पोर्ट्स पर रिटेंशन लिस्ट का लाइव टेलीकास्ट आप देख पाएंगे।
  • मोबाइल पर देखने के लिए आप जियो सिनेमा पर देख सकते हैं।
  • शुरुआती जानकारी के अनुसार दोनों जगह शाम साढ़े सात बजे से इसे लाइव दिखाया जाएगा। हालांकि अभी लाइव टेलीकास्ट को लेकर कोई भी अधिकारिक ऐलान नहीं किया है।

बता दें कि वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी पैट कमिंस (Pat Cummins) ने एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने इस साल आईपीएल में नहीं खेलने का फैसला किया है। पैट कमिंस कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के साथ खेलते थे। अब टीम को उनकी जगह नए खिलाड़ी को मौका देना होगा। इस बारे में पैट कमिंस ने ट्वीट कर जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि मुझे आराम की जरूरत है। ऑस्ट्रेलिया की टीम के एक साल में कई मैच होते हैं। साथ ही टीम के अब तक के कोच और मैनेजर को भी धन्यवाद।

वहीं इंग्लैंड के विकेटकीपर सैम बिलिंग्स (Sam Billings) ने भी आईपीएल खेलने से मना कर दिया था। उन्होंने कहा कि क्योंकि वह टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान देना चाहते हैं इसलिए इस साल वह आईपीएल नहीं खेलेंगे।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here