Pakistan ने West Indies के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, पीसीबी ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की

Pakistan ने West Indies के खिलाफ 8 जून से शुरू होने वाली आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान ने इस सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

0
156

Pakistan ने West Indies के खिलाफ 8 जून से शुरू होने वाली आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान ने इस सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। बाबर आजम टीम का नेतृत्व करते नजर आएंगे। वहीं शादाब खान को उपकप्तान बनाया गया है। शादाब खान चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं।

Pakistan के टीम में इन खिलाड़ियों को मिली जगह

पीसीबी के मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने कहा कि 2023 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए योग्यता को ध्यान में रखते हुए टीम का चयन किया गया है। वसीम ने कहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के क्वालिफिकेशन का हिस्सा है, इसलिए हमने अपनी टीम को अधिकतम अंक हासिल करने के लिए अच्छे खिलाड़ियों का चयन जरूरी है।

Pakistan
Pakistan

पाकिस्तान वर्तमान में क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग की अंकतालिका में नौवें स्थान पर है और अगले साल एकदिवसीय विश्व कप की रेस में बने रहने के लिए अपनी स्थिति में सुधार करना चाहेगी। 8 जून को पहला वनडे मैच पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच रावलपिंडी में खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 10 जून को और तीसरा मुकाबला 12 जून को इसी मैदान पर खेला जाना है।  

पाकिस्तान की वनडे टीम इस प्रकार है 

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, हैरिस रउफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद हैरिस, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी और जाहिद महमूद

संबंधित खबरें:

Pakistan की महिला क्रिकेटर Kainat Imtiaz ने कराया अनोखा फोटोशूट, निकाह के फोटोशूट में बैट और बॉल के साथ आई नजर

Pakistan के विकेटकीपर बल्लेबाज Mohammad Rizwan ने भी विराट के खराब फॉर्म पर जताई चिंता, कहा- हम उनके लिए दुआ कर सकते हैं

Pakistan के विकेटकीपर बल्लेबाज Mohammad Rizwan इस मामले में हुए पुजारा के मुरीद, कहा- उनकी यह खासियत मुझे अपनानी है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here