IPL 2022 में Virat Kohli हासिल करेंगे बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाले आईपीएल में बनेंगे दूसरे बल्लेबाज

0
312
virat kohli

IPL 2022 में Virat Kohli इस मैच में बड़ा उपलब्धि अपने नाम कर सकते है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत आईपीएल में अच्छी नहीं रही। आरसीबी को अपना पहला मैच पंजाब किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम डीवाई पाटिल स्टेडियम, नवी मुंबई में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होगी। इस मैच को जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पहला जीत हासिल करना चाहेगी।

Virat Kohli की रचेंगे इतिहास

virat kohli 3

फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी टीम के पास इस मुकाबले में जीत दर्ज करने का मौका होगा। पिछले मैच में बैंगलोर की टीम ने अच्छी बल्लेबाजी की थी। कप्तान डु प्लेसी ने 88 और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 41 रन बनाए थे। कोहली अब अपने उसी फॉर्म को कोलकाता के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंगे।

virat and plesis

33 साल के कोहली कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। विराट ने आईपीएल में 208 मैचों की 200 पारियों में अब तक 547 चौके लगाए हैं। विराट अगर इस मैच में तीन और बाउंड्री लगाते हैं तो आईपीएल के इतिहास में वह केवल दूसरे ऐसे बल्लेबाज बन जाएंगे, जिनके नाम 550 चौके दर्ज होंगे।

आईपीएल में सर्वाधिक चौके लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शिखर धवन शीर्ष पर कायम हैं। 36 साल के शिखर के नाम आईपीएल में अब तक 659 चौके हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व ओपनर और दिल्ली कैपिटल्स के मौजूदा बल्लेबाज डेविड वॉर्नर इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं। वॉर्नर के नाम आईपीएल में 525 चौके दर्ज हैं। 

संबंधित खबरें

IPL 2022 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहे 4 Apps जिससे बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं आईपीएल

IPL 2022 के लीग स्टेज में खेले जाएंगे 70 मुकाबले, मुंबई में 58 दिनों तक चलेगा क्रिकेट का महाकुंभ, टूर्नामेंट से जुड़ी देखें सारी डिटेल्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here