IPL 2022 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच, 26 मार्च को वानखेड़े में खेला जाएगा पहला मुकाबला

0
361
IPL
IPL

IPL 2022 का पहला मुकाबला 26 मार्च को खेला जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। इंडियन एक्स्प्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र सरकार ने बीसीसीआई से कहा है कि वह टूर्नामेंट के दौरान टीमों को अलग लेन मुहैया करवाएगी। जिससे टीम को होटल, ट्रेनिंग वेन्यू और स्टेडियम तक जाने में कोई परेशानी न हो।

खबरों के मुताबिक मुंबई बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लैक्स और दादोजी कोंडादेव स्टेडियम, ठाणे में टीमों को प्रैक्टिस के लिए दिए गए हैं। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की गर्वनिंग काउंसिल के चेयरमैन मिलिंद नारवेकर ने कहा है कि बीसीसीआई ने शनिवार की बैठक के बाद पूरा सपोर्ट देने की बात कही है। इस बैठक में नारवेकर और बोर्ड सदस्यों के अलावा महाराष्ट्र के पर्यटन और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे।

नारवेकर ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, ‘महाराष्ट्र सरकार ने IPL के सफल आयोजन के लिए BCCI को पूरा समर्थन देने का ऐलान किया है। दर्शकों को आने की इजाजत दी जाए अथवा नहीं इसका फैसला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लेंगे।

IPL 2022 में 10 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया

IPL 2022
Chennai superkings

आईपीएल इतिहास में ऐसा दूसरी बार हो रहा है जब 10 टीमों को दो अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया। पहली बार ऐसा 2011 में हुआ था। ग्रुप ए में मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स को रखा गया है। वहीं ग्रुप बी में चैन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस को रखा गया है।

इस बार आईपीएल में सभी 10 टीमें लीग स्टेज में 14-14 मैच खेलेंगी। हर टीम 5 टीमों के खिलाफ दो-दो मैच खेलेगी। वहीं बाकी बचे हुए 4 मैच चार टीमों के साथ खेलेगी। 14 मैचों में से 7 वह अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी, वहीं 7 दूसरे मैदान पर खेले जाएंगे। लीग राउंड के बाद चार प्लेऑफ मुकाबले खेले जाएंगे जिसका वेन्यू और तारीख तय नहीं किया गया है।

संबंधित खबरें

IPL 2022 का लीग राउंड महाराष्ट्र में, मुंबई में 55 और पुणे में 15 मुकाबले खेले जाएंगे

IPL 2022 की शुरुआत 26 मार्च से, 10 टीमों को लीग स्टेज में 14-14 मुकाबले मिलेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here