IPL 2022 में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का रास्ता हुआ साफ, पैनल ने CVC Capital को दी मंजूरी

0
296
IPL
IPL

IPL 2022 से दो नई टीमें जुड़ रही है। लखनऊ और अहमदाबाद की दो टीमे आईपीएल में जोड़ी गई है। अमेरिकी कंपनी CVC Capital की नई आईपीएल फ्रेंचाइजी अहमदाबाद का स्वामित्व प्राप्त करने को लेकर चल रहे विवाद पर उच्चतम के सेवानिवृत्त न्यायाधीश केएस राधाकृष्णन के नेतृत्व वाले तीन सदस्यीय स्वतंत्र बाहरी पैनल से एक रिपोर्ट प्राप्त की है। राधाकृष्णन के पैनल ने लीग में सीवीसी कैपिटल की भागीदारी को मंजूरी दे दी है। 

इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि बीसीसीआई ने सीवीसी पर राय मंगी थी। पैनल ने अपनी राय दे दी है। राय दिए जान के बाद पैनल की भागीदारी खत्म हो गई है। अब यह बीसीआई पर निर्भर करता है कि वो इसे स्वीकार करे या न करे।

IPL 2022 की नई टीम को पैनल ने दी मंजूरी

क्रिकबज के मुताबिक, आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल रविवार को हुई बैठक में सीवीसी मुद्दे पर दी गई राय के बाद चर्चा किया गया। बीसीसीआई के पदाधिकारी और आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल के सदस्य ने इस फैसले पर चुप्पी साध ली है। आईपीएल और बीसीसीआई के सूत्रों ने खुलासा किया है कि सीवीसी कैपिटल की स्वीकार्यता स्पष्ट है। इस संबंध में जल्द ही एक घोषणा की उम्मीद है।

IPL 2022
IPL BIDDING

इस बीच गवर्निंग काउंसिल के औपचारिक तौर पर यह फैसला किए जाने की जानकारी सामने आई है कि आईपीएल 2022 सीजन के लिए मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में आयोजित की जाएगी। इसके अलावा मीडिया अधिकारों के सौदे पर एक बंद बोली या ई-नीलामी के लिए बीसीसीआई को सलाह देने के लिए एक बाहरी एजेंसी केपीएमजी के साथ अनुबंध करने पर भी चर्चा हुई है, जो 2023 सीजन से शुरू होगा। 

संबंधित खबरें :

Team India के पूर्व कोच Ravi Shastri ने बताया, MS Dhoni के टेस्ट क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा ने सबको…

SA vs Ind: KL Rahul के शतक से Team India अच्छी स्थिति में, दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट खोकर 272 रन बनाए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here