महिला IPL के मीडिया राइट्स बेच BCCI मालामाल, 5 साल के लिए इस कंपनी से हुआ अरबों रुपयों में करार

मार्च में हो सकता है महिला आईपीएल

0
97
WIPL Media Rights: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)
WIPL Media Rights: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

WIPL Media Rights: देश में जल्द ही महिला आईपीएल की शुरुआत होने वाली है। बीसीसीआई यानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसके लिए रास्ता साफ कर दिया है। वहीं, इस आईपीएल के शुरू होने से पहले ही बीसीसीआई इसके मीडिया राइट्स को अरबों रुपयों में बेचकर मालामाल भी हो गई है। आईपीएल के फैंस के लिए महिला आईपीएल का जल्द से जल्द शुरू होना, किसी खुशखबरी से कम नहीं है। पांच साल के लिए Viacom18 के पास महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स जा चुके हैं।

WIPL Media Rights: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)
WIPL Media Rights: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

WIPL Media Rights: हर मैच के लिए 7.09 करोड़ रुपये

मालूम हो कि महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स के लिए कई कंपनियां दौड़ में थीं लेकिन अंत में यह दौड़ Viacom18 ने जीत लिया। वहीं, बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्वीट कर महिला आईपीएल को लेकर अहम जानकारी दी है। उन्होंने सबसे पहले महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स को जीतने के लिए Viacom18 को बधाई दी। उन्होंने बताया कि महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स को पांच साल के लिए बेचा गया है। ये राइट्स 2023 से 2027 तक Viacom18 के पास रहेंगे। जय शाह ने जानकारी देते हुए कहा कि Viacom18 के साथ 951 करोड़ रुपये में पांच सालों के लिए महिला आईपीएल के राइट्स का करार किया गया है। हर एक मैच की कीमत 7.09 करोड़ रुपये होगी।

मार्च में हो सकता है महिला आईपीएल
मिली जानकारी के अनुसार, मार्च 2023 में महिला आईपीएल की शुरुआत हो सकती है। अभी तक इसके मीडिया राइट्स को लेकर जो कुछ भी संशय था अब वह दूर हो चुका है। बताया जा रहा है कि जल्द ही इस महिला आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी कराई जाएगी। इसके लिए कभी भी तारीख तय की जा सकती है।

यह भी पढ़ेंः

PM Modi Road Show: दिल्ली में पीएम मोदी का रोड शो, जोश से भरे दिखे BJP कार्यकर्ता

जजों की नियुक्ति मामले में केंद्र और सुप्रीम कोर्ट में टकराव, कानून मंत्री ने लिखा CJI को पत्र- सूत्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here