Delhi में Coronavirus के 331 नए मामले, बीते 6 महीने का टूटा रिकॉर्ड, Night Curfew लागू

0
372
Coronavirus Cases
Coronavirus Cases

Delhi में कोविड मामलों की संख्या में आज भारी उछाल आया है। सोमवार को लगातार दूसरे दिन 0.5% से अधिक कोरोना के मामले सामने आए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में 24 घंटों में, 331 मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें से 142 मामले ओमिक्रॉन के हैं। इस बीच Delhi में रात का कर्फ्यू लागू कर दिया गया है।

Delhi में जारी हो सकता है येलो अलर्ट

corona 2

गौरतलब है कि वर्तमान पॉजिटिविटी रेट 0.68 प्रतिशत है। दिल्ली में फोर-स्टेज ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान के तहत येलो अलर्ट लागू हो सकता है। दिल्ली सरकार को अभी इस मामले में फैसला लेना है। इससे पहले रविवार को शहर में कोरोना के 290 मामले दर्ज किए गए थे। फिलहाल एक्टिव कोविड रोगियों की संख्या 1,289 है जो कि जून के बाद से सबसे अधिक है।

Delhi में येलो अलर्ट लागू होता है तो क्या होगा?

coo
Abs 2019-nCoV RNA virus – 3d rendered image on black background. Viral Infection concept. MERS-CoV, SARS-CoV, ТОРС, 2019-nCoV, Wuhan Coronavirus. Hologram SEM view.

अगर येलो अलर्ट लागू किया जाता है तो इससे मॉल, रेस्तरां, दुकानें, सिनेमा हॉल, स्पा और जिम, सभी प्रभावित होंगे। स्कूल, कॉलेज, शिक्षण संस्थान और कोचिंग संस्थान बंद करने होंगे और निजी कार्यालयों को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता से संचालित करने की अनुमति होगी।ऑड-ईवन नियम के तहत गैर-जरूरी सामान और सेवाएं बेचने वाली दुकानों और मॉल को सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुले रहने की अनुमति होगी। रेस्टोरेंट्स को सुबह 8 से रात 10 बजे के बीच 50 फीसदी क्षमता से काम करना होगा। बार दोपहर से रात 10 बजे तक खुले रह सकते हैं और 50 प्रतिशत क्षमता पर काम कर सकते हैं।

Covid-19

सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स, बैंक्वेट हॉल और ऑडिटोरियम, स्पा, जिम, योग संस्थान और मनोरंजन पार्क बंद करने होंगे। स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, स्टेडियम और स्विमिंग पूल भी बंद रहेंगे। दिल्ली मेट्रो और अंतरराज्यीय बसें 50 फीसदी क्षमता से चलेंगी। ऑटो, ई-रिक्शा, टैक्सी और साइकिल रिक्शा में केवल दो यात्रियों को अनुमति दी जाएगी। शादियों और अंतिम संस्कार में सिर्फ 20 लोगों को ही जाने की इजाजत होगी। धार्मिक स्थल खुले रहेंगे लेकिन भक्तों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

यह भी पढ़ें:

Corona Vaccine को लेकर जागरूकता अभियान चलाने वाले अधिकारी पर हमला, रॉड से हाथ तोड़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here