LNJP अस्‍पताल में भर्ती पूर्व मंत्री सत्‍येंद्र जैन से मिले सीएम अरविंद केजरीवाल, Satyendra Jain को बताया हीरो

Satyendra Jain: पूर्व मंत्री के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने अदालत से कहा था कि उनकी हालत को देखते हुए कम से कम मानवीयता के आधार पर जमानत दे दीजिए। अपनी मुलाकात के दौरान उन्‍होंने सत्‍येंद्र जैन को हीरो बताया।

0
53
Satyendra Jain at LNJP Hospital News
Satyendra Jain at LNJP Hospital News

Satyendra Jain: राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में भर्ती दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सतेंद्र जैन से मुलाकात की।मालूम हो कि सत्येंद्र जैन की खराब सेहत के चलते कोर्ट ने उन्हें 6 सप्ताह की बेल दी है।

सत्येंद्र जैन को फिलहाल मानवता के आधार पर जमानत दी गई है। ईडी के वकील ने जैन की जमानत का विरोध किया था, लेकिन पूर्व मंत्री के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने अदालत से कहा था कि उनकी हालत को देखते हुए कम से कम मानवीयता के आधार पर जमानत दे दीजिए। अपनी मुलाकात के दौरान उन्‍होंने सत्‍येंद्र जैन को हीरो बताया।

Satyendra jai chot 2

Satyendra Jain: 1 वर्ष बाद मुलाकात हुई

Satyendra Jain:मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सत्येंद्र जैन से पूरे 1 वर्ष बाद मुलाकात हुई है। एक दौर वो भी था जब दिल्ली सचिवालय में काम करते हुए विभिन्न मसलों पर दोनों के बीच कई बार मुलाकातें होती थी। सीएम अरविंद केजरीवाल लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्तपताल पहुंचते ही सत्येंद्र जैन से लिपट गए। इस दौरान सीएम के चेहरे से साफ झलक रहा था कि वे सत्येंद्र जैन को जमानत मिलने से काफी खुश हैं।

इस दौरान सीएम केजरीवाल ने सत्येंद्र जैने से बातचीत भी की। दोनों की मुलाकात अकेले में हुई। दोनों के बीच क्या बातचीत हुई इसे लेकर अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। मुलाकात के बाद अपने ट्वीट में अरविंद केजरीवाल ने अपने पूर्व मंत्री के बारे में लिखा है- ‘आज मैं एक बहादुर शख्स से मिला जो आज के दौर का हीरो है। सीएम का ट्वीट सिर्फ छह शब्दों का है जो बहुत कुछ संदेश देता नजर आ रहा है।’

Satyendra Jain: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद थे सत्‍येंद्र जैन

Satyendra Jain: मालूम हो कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 24 अगस्त 2017 को सीअीआई की ओर से दर्ज शिकायत को आधार बनाकर जैन के खिलाफ जांच शुरू की थी। सत्येंद्र जैन ने 14 फरवरी 2015 से 31 मई 2017 तक कई लोगों के नाम पर चल संपत्तियां खरीदी थीं। जिसका वे सही जवाब और हिसाब ईडी को नहीं दे सके थे।

उनके साथ पूनम जैन, अजित प्रसाद जैन, सनील कुमार जैन, वैभव जैन और अंकुश जैन के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया था। ईडी ने सत्येंद्र जैन को करीब साल पहले हिरासत में लिया था, तभी से वो जेल थे. दो दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 6 सप्ताह यानी 42 दिनों के लिए जमानत पर छोड़ा है।

संबंधित खबरें

मणिपुर: आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए करेंगे राज्य का दौरा

दिल्‍ली के CM Arvind Kejriwal ने की शरद पवार से भेंट, अध्‍यादेश समेत कई मुद्दों पर हुई बातचीत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here