Budaun Double Murder: बदायूं हत्याकांड के आरोपी जावेद को कोर्ट ने 14 दिन की हिरासत में भेजा जेल, जानें पूरा मामला

0
17

Budaun Double Murder Case: बदायूं डबल मर्डर केस में आरोपी जावेद की आज यानी शुक्रवार (22 मार्च, 2024) को सीजेस (CJS) कोर्ट में पेशी हुई। कोर्ट ने जावेद को 14 दिन के लिए न्याययिक हिरासत में जेल भेज दिया। बता दें कि 2 मासूम बच्चों की निर्मम हत्या के मामले में पुलिस ने जावेद को गुरुवार के दिन गिरफ्तार कर लिया था। जबकि, दूसरा आरोपी साजिद (जावेद का भाई) पहले ही पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था। जावेद ने बरेली में पुलिस के सामने सरेंडर किया, जिसके बाद उसे शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया।

जावेद का वीडियो आया सामने 

कोर्ट के हिरासत में भेजने से पहले सोशल मीडिया पर जावेद का एक वीडियो भी सामने आया, जिसमें वो पुलिस को सरेंडर करने की बात कह रहा है। वायरल वीडियो में, जावेद ने बताया कि वो घटना होने के बाद दिल्ली भाग आया और पुलिस के सामने सरेंडर करने के लिए वह बरेली वापस आया है। आरोपी ने वीडियो में खुद को निर्दोष बताते हुए कहा, “मेरा इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है, हत्या मेरे भाई साजिद ने की थी।”

जावेद के नाम था 25,000 का इनाम

दो भाइयों की हत्या के आरोप में पुलिस ने साजिद और जावेद दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया। जहां साजिद पुलिस एनकाउन्टर में ढेर कर हो गया, वहीं जावेद बदायूं से फरार हो गया। जिसके बाद पुलिस ने जावेद को पकड़ने वाले या उसकी सूचना देने वाले को 25,000 रुपये का इनाम देने का ऐलान किया था। बता दें कि बदायूं जिला प्रशासन ने साजिद के पुलिस एनकाउंटर की मजिस्ट्रेट जांच के भी आदेश दिए हैं।

क्या है पूरा मामला?

बता दें दो बच्चों के मर्डर की यह दिल दहलादेने वाली घटना सिविल लाइन थाना क्षेत्र के बाबा कॉलोनी की है। यह वारदात मंगलवार (19 मार्च, 2024) शाम के समय हुई। साजिद और जावेद पर आरोप हैं कि उन्होंने, अपने पड़ोस में रह रहे 2 बच्चों की गला रेतकर हत्या कर दी थी और तीसरे बेटे को भी मारने का प्रयास किया लेकिन वो वहां से जान बचाकर भागने में कामयाब हो गया।

मृतक बच्चों की माता-पिता (पिता घटना के समय घर पर नहीं थे) ने बताया था कि दोनों आरोपी उनके घर में कुछ पैसे उधार मांगने के बहाने पहुंचे थे। मृतक की मां पैसे लेने गई, इस दौरान आरोपी साजिद तीन में से दो भाइयों (बड़े और सबसे छोटे) को घर की छत पर ले गया जबकि मृतक के मंझले भाई को उसने पानी लेने के लिए भेज दिया। जब वह (मंझला भाई) पानी लेकर वापस आया तो उसने देखा कि साजिद ने उसके दोनों भाइयों को चाकू की मदद से मौत के घाट उतार दिया। अपनी जान बचाने के लिए वह वहां से भागा (तीसरा बच्चा) जिस दौरान उसके शरीर पर चोट भी लगी। मृतक की मां ने आरोपी को खून से सने हाथों के साथ सीढ़ियों से नीचे उतरकर भागते देखा जिसके बाद चींख पुकार मचने के बाद दोनों घटना स्थल से फरार हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here