Kanpur Income Tax Raid: Piyush Jain की मुश्किलें और बढ़ेंगी, ED भी दर्ज करेगी मुकदमा

0
514
Piyush Jain
Piyush Jain (Pic: ANI)

Kanpur Income Tax Raid में गिरफ्तार हुए व्यवसायी Piyush Jain की मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं और अब उसके ऊपर Enforcement Directorate भी मुकदमा दर्ज करेगी। PMLA के तहत उसके ऊपर मामला दर्ज किया जायेगा। जीएसटी की टीम सोमवार को पीयूष जैन को उत्तर प्रदेश के कानपुर कोर्ट लेकर पहुंची, जहां उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। बता दें कि अभी भी Piyush Jain के कन्‍नौज के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। आज पीयूष का मेडिकल टेस्‍ट भी करवाया गया जहां उसकी रिपोर्ट Negative आई।

वहीं DGGI Ahmedabad की टीम ने इत्र कारोबारी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग, आयकर अधिनियम, जीएसटी टैक्स चोरी अधिनियम और धोखाधड़ी की धाराओं काे लेकर कार्रवाई की। डीजीजीआई पीयूष जैन को रात 3 बजे थाना काकादेव लेकर गई थी। बता दें कि डीजीजीआई अहमदाबाद की टीम पीयूष जैन की Transit Remand लेकर उसे अहमदाबाद ले जाकर पूछताछ करेगी।

1Kanpur Income Tax Raid 1

Piyush Jain के पास से 200 करोड़ रुपये से ज्यादा की नगदी मिली

बता दें कि जैन को Goods and Services Tax (GST) की चोरी करने को लेकर गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों को छापेमारी के दौरान उसके घर और कन्नौज की फैक्ट्री से 200 करोड़ रुपये से ज्यादा की नगदी मिली। उसके घर में चल रही छापेमारी की तस्वीरें पिछले हफ्ते सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थीं।

Kanpur Income Tax Raid  Piyush Jain

जैन ने इत्र बनाने का व्‍यापार 15 साल पहले कानपुर से शुरू किया था और धीरे-धीरे उसका व्यापार देश के कई हिस्‍सों में फैल गया। फिलहाल वो अपना व्‍यवसाय मुंबई और गुजरात से करता है।

यह भी पढ़ें: Kanpur Income Tax Raid में मिली करीब 150 करोड़ रुपये की नकदी, पीयूष जैन के बेटे को IT ने हिरासत में लिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here