Kanpur Income Tax Raid में मिली करीब 150 करोड़ रुपये की नकदी, पीयूष जैन के बेटे को IT ने हिरासत में लिया

0
647
Kanpur Income Tax Raid
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

Kanpur Income Tax Raid: उत्तर प्रदेश के कानपुर में Income Tax की एक बहुत बड़ी छापेमारी हुई है। इनकम टैक्‍स और जीएसटी की छापेमारी कानपुर के व्यवसायी Piyush Jain के घर में की गई। केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड(CBIC) के अध्यक्ष विवेक जौहरी के मुताबिक छापेमारी में लगभग 150 करोड़ रुपये की अघोषित नकदी ज़ब्त की गई है। नोटों की गिनती के लिए SBI की 6 मशीनें लगीं और नोटों को रखने के लिए कई बॉक्‍स लाए गए। यह छापेमारी इनकम टैक्‍स ने कल शुरू की थी।

Kanpur Income Tax Raid
Kanpur Income Tax Raid

दावा किया जा रहा है कि इतनी भारी मात्रा में नकदी समाजवादी इत्र बनाने वाले पीयूष जैन के यहां से बरामद की गई है। वहीं Kanpur Income Tax Raid में पूछताछ को लेकर पीयूष जैन के बेटे प्रत्‍यूष को इनकम टैक्‍स ने हिरासत में लिया है। बता दें कि पिछले महीने ही लखनऊ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने समाजवादी इत्र लॉन्च किया था।

Kanpur Income Tax Raid

Kanpur Income Tax Raid को लेकर बीजेपी-सपा आमने-सामने

इस छापेमारी के बाद BJP समाजवादी पार्टी पर आक्रामक हो गई है। बीजेपी के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने इसको लेकर ट्वीट किया, “समाजवादियों का नारा है जनता का पैसा हमारा है। समाजवादी पार्टी के कार्यालय में समाजवादी इत्र लॉन्च करने वाले पीयूष जैन के यहाँ GST के छापे में बरामद 100+ करोड़ कौन से समाजवाद की काली कमाई है?

Kanpur Income Tax Raid को लेकर बीजेपी विधायक रवि सोनकर ने भी ट्वीट किया, ”ग़रीबों का लूटो, बनाओ अपनी जायदाद जय समाजवाद। वाह समाजवाद। इनकम टैक्स की रेड में ‘समाजवादी परफ्यूम’ लॉन्च करने वाले पीयूष जैन से भारी मात्रा में नकदी बरामद की गयी है। इसका श्रेय अखिलेश जी कब लेंगे?”

वहीं इसको लेकर सपा नेता Manish Jagan Agrawal ने ट्वीट किया, ”कानपुर में शिखर पान मसाला ग्रुप और इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर पड़े छापों और बरामद नकदी नोटबन्दी की विफलता की कहानी बयां कर रही है , भाजपा व मीडिया पीयूष जैन और शिखर पान मसाले को सपा से जबरन जोड़कर सपा को बदनाम कर रही , सपा एमएलसी पम्पी जैन से पीयूष जैन का कोई मतलब नहीं।”

इसे भी पढ़ें:  अब Blackmail के शिकार हो गए देश के गृह राज्यमंत्री Ajay Mishra Teni! 5 आरोपी गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here