T20 World Cup के लिए भारत के स्पीड स्टार Umran Malik को दी गई भारतीय टीम में बड़ी जिम्मेदारी

0
412
Umran Malik
Umran Malik

IPL 2021 के स्पीड स्टार उमरान मलिक को सबसे तेज गेंद फेंकने का इनाम जल्द ही मिल गया। जम्मू कश्मीर के उमरान मलिक (Umran Malik) को आगामी T20 World Cup 2021 के लिए भारतीय टीम में नेट बॉलर के तौर पर शामिल किया गया। उमरान मलिक ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए खेलते हुए आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंदबाजी की। उनके इसी रफ्तार को देखते हुए भारतीय टीम ने नेट बॉलर के रूप में अपने साथ जोड़ा है। उनको टीम के साथ अब यूएई में ही रहना होगा।

T20 World Cup के लिए भारतीय टीम में नहीं होगा बदलाव, चहल और हर्षल पटेल को लेकर होगी चर्चा

एक न्यूज़ एजेंसी के सूत्रों के अनुसार उमरान मलिक टीम इंडिया के साथ आगामी टी20 वर्ल्ड कप में एक नेट बॉलर के रूप में रहेंगे। एक सूत्र ने बताया ने कि ‘हाँ वह टीम इंडिया के साथ एक नेट बॉलर के रूप में रुकेंगे। मलिक ने आईपीएल में बेहतरीन गेंदबाजी की है और अगर वो टीम के साथ रहेंगे तोे बल्लेबाजों को फायदा होगा। साथ ही उनके लिए भी एक बेहतरीन मौका होगा, क्योंकि नेट में वह विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को गेंदबाजी करेंगे।’ उमरान मलिक ने इससे पहले अपनी तेज रफ़्तार गेंदबाजी को लेकर कहा था कि, ‘तेज गति से गेंदबाजी करना उनका कुदरती टैलेंट है। ज्यादा तेज गेंदबाजी से वह बल्लेबाज का ध्यान भंग कर सकते हैं।’

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हुए मैच में उमरान मलिक ने लगभग 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी और लोकी फर्ग्युसन को पीछे छोड़ दिया। फर्ग्युसन ने इस सीजन 152.75 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली है। टॉप दो में उमरान मलिक और फर्ग्युसन हैं।

https://youtu.be/LUCQzzCsQE8

यह भी पढ़ें:

IPL 2021 : भारत के Umran Malik ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद डाली, केन विलियमसन ने भी दी प्रतिक्रिया

Sunrisers Hyderabad के युवा तेज गेंदबाज Umran Malik, IPL 2021 में मचा रहे हैं कहर; जानें उनका इतिहास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here