IND vs AUS Playing 11 CWC Final 2023 : भारत के यह 11 धुरंधर दूर करेंगे 12 साल का सूखा…

0
98

IND vs AUS Playing 11 CWC Final 2023 : क्रिकेट विश्वकप 2023 का टूर्नामेंट अब अपने अंतिम पड़ाव पर आ गया है। वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला रविवार (19 दिसम्बर) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में कंगारू टीम का मुकाबला वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में अब तक अजेय रही भारतीय टीम से होगा। भारतीय टीम ने अब तक इस विश्व कप में 10 मैच खेले हैं और सभी मुकाबलों में भारत को जीत हासिल हुई है। मौजूदा विश्व कप में भारतीय टीम में बहुत अधिक बदलाव देखने को नहीं मिले हैं। हालांकि स्टार ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या को इंजरी के चलते विश्व कप से बाहर हो जाने के बाद टीम में मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार यादव को एंट्री मिली थी और शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग 11 से बाहर जाना पड़ा था।

IND vs AUS Playing 11 CWC Final 2023 : प्लेइंग 11 में मौका मिलने के बाद जहां एक ओर सूर्या ने कुछ मुकाबलों में अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखाया। वहीं, शमी ने वर्ल्ड कप 2023 में अपने पहले ही मैच में 5 विकेट लेकर टीम में अपनी जगह पक्की की थी। भारत के सभी खिलाड़ियों ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन दिया है। भारतीय टीम मैच जीतने के लिए किसी एक या दो खिलाड़ी पर निर्भर नजर नहीं आ रही है। फाइनल मुकाबले में भारत का कोई भी प्लेयर हीरो साबित हो सकता है। इसलिए, टीम इंडिया अपना विनिंग कॉम्बिनेशन खराब करना नहीं चाहेगी।

ऐसे में केवल किसी खिलाड़ी का अचानक चोटिल होना ही भारतीय टीम को प्लेइंग 11 में बदलाव करने के लिए मजबूर कर सकता है। वरना, वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले के लिए भारतीय टीम बिना किसी बदलाव के उतरेगी।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज।

IND vs AUS Playing 11 CWC Final 2023 : टीम इंडिया में खिलाड़ियों की भूमिका

सलामी बल्लेबाज: रोहित शर्मा, शुबमन गिल

तीन नंबर: विराट कोहली

मध्य क्रम बल्लेबाज: श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर) और सूर्यकुमार यादव

ऑलराउंडर: रवींद्र जड़ेजा

सीमर्स: जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

स्पिनर: कुलदीप यादव

टीम ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग 11

ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान ), एडम जाम्पा और जोश हेजलवुड।

यह भी पढ़ें:

ICC World Cup 2023 : कोहली का गोल्डन बैट पर कब्जा तय! शमी की नजरें गोल्डन बॉल पर…

ICC World Cup Final 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया की फाइनल में भिड़ंत, क्या 20 साल पुराना हिसाब चुकता कर पाएगा भारत?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here