India और Sri Lanka के बीच दूसरे टेस्ट मैच में होगी 100 प्रतिशत दर्शकों की एंट्री, देश में 2 साल बाद पूरी क्षमता के साथ होगा क्रिकेट

0
389

India और Sri Lanka के बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा और अंतिम मुकाबला 12 मार्च को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच डे-नाइट टेस्ट के रूप में खेला जाएगा। इस मुकाबले में 100 प्रतिशत तक दर्शकों को अनुमति दे दी गई है। पहले पिंक बॉल टेस्ट के लिए 50 प्रतिशत फैंस को मैदान में आकर मैच देखने की अनुमति थी। जिसे कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन ने इसमें बदलाव किए हैं।

India में कोरोना के बाद पहली बार हाउसफुल होगा क्रिकेट

सरकार से अनुमति मिलने के बाद अब बेंगलुरु टेस्ट में 50 की जगह 100 प्रतिशत फैंस को अनुमति देने का फैसला लिया गया है। यह निर्णय टिकट को बढ़ती मांग को देखते हुए लिया गया है। कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन ने पूरी क्षमता से स्टेडियम को खोलने के लिए राजी था और इस बारे में उसे राज्य सरकार से भी अब इजाजत मिल गई है। बता दें कि शुक्रवार को बचे हुए टिकट की ब्रिकी हो गई।

India

कोरोना वायरस की शुरुआत के बाद ये पहला ऐसा मौका होगा, जब भारत कोई इंटरनेशनल मैच 100 प्रतिशत फैंस की मौजूदगी में खेला जाएगा। इस मैच को लेकर फैंस के बीच खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। बता दें कि बेंगलुरु में 2018 के बाद कोई टेस्ट और 2022 के बाद कोई इंटरनेशनल मैच हो रहा है।

डे-नाइट टेस्ट में भारत का प्रदर्शन 

भारत ने अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था, जिसे टीम इंडिया ने दो ही दिन में जीत लिया था। इसके बाद वो दिसंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महज 36 रनों पर ही ढेर हो गई थी, जोकि टेस्ट में उसका सबसे न्यूनतम स्कोर है। हालां​कि टीम ने तीसरे डे-नाइट टेस्ट में वापसी की थी जब उसने पिछले साल फरवरी में अहमदाबाद में इंग्लैंड को दो दिन के अंदर ही धूल चटा दी थी। भारतीय टीम डे-नाइट टेस्ट के उसी प्रदर्शन को बेंगलुरु में श्रीलंका के खिलाफ भी बरकरार रखना चाहेगी। 

संबंधित खबरें

Team India दूसरे टेस्ट के लिए पहुंची बैंगलोर, 12 मार्च से खेला जाएगा डे-नाइट टेस्ट मुकाबला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here