रविवार को भारत द्वारा श्रीलंका को दी गई पछाड़ ने भारत का नाम एक बार फिर क्रिकेट जगत में रोशन कर दिया है। भारत ने एक बात साबित कर दी है, कि क्रिकेट में भारत हमेशा बाप ही रहेगा। रविवार को खेले गए भारत-श्रीलंका टी20 मैच में भारत ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर एक बार फिर अपनी जीत का लोहा मनवा लिया। बता दे मुंबई में खेले गए सीरीज के आखिरी मैच में भारत ने घरेलू जमीन पर तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका को क्लीन स्वीप कर दिया।

भारत के लिए सबसे ज्यादा गर्व की बात तो ये है कि इस साल टीम इंडिया क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा जीत हासिल करने वाली टीम बन गई हैं। इस धमाकेदार सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों के छक्के छुड़ा दिए, साथ ही भारत ने ये सीरीज  3-0 से अपने नाम कर ली।

वानखेड़े ने मारा शतक

Wankhede-stadium-mumbai-pitch-reportये मैच भारत के लिए इसलिए भी खास रहा क्योंकि इस सीरीज के दौरान वानखेड़े स्टेडियम ने भी एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। बता दे रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया मैच 100वां टी20 मैच था, इसी के साथ वानखड़े 100 टी-20 मैचों की मेजबानी करने वाला पहला भारतीय स्टेडियम बन गया है। जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले दुनिया के 8 मैदान पर सौ से अधिक इंटरनेशनल टी-20 मैच खेले जा चुके हैं। अब वानखेड़े स्टेडियम का नाम भी उस सूची में शामिल कर दिया गया है, जिसमें मैदान पर 100 और उससे अधिक इंटरनेशनल टी20 मैच खेले जा चुके हैं। रविवार को खेले गए 100वें टी20 मैच के बाद वानखेड़े स्टेडियम दुनिया का ऐसा नौवां मैदान बन गया हैं, जिस पर 100 टी20 मैच खेले जा चुके हैं।

श्रीलंका को किया क्लीन बोल्ड

रविवार को श्रीलंका के खिलाफ मैच जीत कर भारत ने सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली, इसके साथ ही टीम इंडिया साल 2017 में सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने वाली टीम बन गई है। बता दे भारतीय क्रिकेट टीम ने इस साल कुल 9 टी20 मैच जीते, जो 2017 में सबसे ज्यादा हैं। सीरीज में भारतीय प्लेयर्स ने श्रीलंकाई प्लेयर्स को क्लीन बोल्ड कर दिया और श्रीलंका के खिलाड़ियों को करारी हार का सामना करना पड़ा।

श्रीलंका-पाकिस्तान को पछाड़

इस सीरीज में भारत की जीत से सबसे ज्यादा मिर्च पाकिस्तान को लगने वाली है क्योंकि भारत ने इस साल 9 टी20 मैच जीते, जबकि पाकिस्तान के नाम 8 मैच दर्ज हैं। इसके अलावा टीम इंडिया 7 टेस्ट और 21 वनडे में जीत हासिल करके सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम बन चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here