ICC Women’s World Cup 2022 में इंग्लैंड को पाकिस्तान को बुरी तरह हराया, भारत के लिए सेमीफाइनल की राह हुई मुश्किल

0
417

ICC Women’s World Cup 2022 में इंग्लैंड महिला टीम ने पाकिस्तान को 9 विकेटों से हराकर सेमीफाइनल की उम्मीद को कायम रखा है। अब भारतीय टीम को सेमीफाइनल में पहुंचेगी या नहीं इसका फैसला 27 मार्च को होगा। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट खोकर 105 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 1 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। वहीं वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका का मैच बारिश के कारण रद्द हो गया।

ICC Women’s World Cup 2022 में भारत की राह हुई मुश्किल

पाकिस्तान की इस हार ने भारत के लिए सेमीफाइनल का रास्ता काफी मुश्किल कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच मैच रद्द होने के बाद वैसे ही टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ चुकी थीं। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका दो ऐसी टीमें हैं, जो सेमीफाइनल का टिकट कटा चुकी हैं। अब वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और भारत में से दो टीमें ही सेमीफाइनल का टिकट कटा सकती हैं।

न्यूजीलैंड का नेट रनरेट इतना खराब है कि वह इस रेस से लगभग आउट हो चुकी है। इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ जीत के साथ केवल दो प्वॉइंट्स हासिल किए बल्कि नेट रनरेट के मामले में भारत से ऊपर आ गई है। वेस्टइंडीज अपने लीग के सभी मैच खेल चुकी है और अब उसको बाकी टीमों के रिजल्ट्स पर नजर बनाए रखनी होगी।

ICC Women's World Cup 2022

भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी लीग मैच करो या मरो वाला ही होगा। भारत को सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए हर हाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 27 मार्च को होने वाला अपना आखिरी लीग मैच जीतना होगा। वहीं इंग्लैंड की बात करें, तो उसका आखिरी मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ है। पहले तीन मैच गंवाकर इंग्लैंड ने लगातार तीन मैच जीतकर टूर्नामेंट में शानदार वापसी की है।

संबंधित खबरें

ICC Women’s World Cup 2022 में ऑस्ट्रेलिया की लगातार छठी जीत, साउथ अफ्रीका को 5 विकेटों से हराया

ICC Women’s World Cup 2022 में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को बड़े अंतर से हराया, अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंची भारतीय टीम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here