ICC Women’s World Cup 2022 में ऑस्ट्रेलिया की लगातार छठी जीत, साउथ अफ्रीका को 5 विकेटों से हराया

0
263

ICC Women’s World Cup 2022 में ऑस्ट्रेलिया की टीम इस वर्ल्ड कप में अजेय रही है। ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर जीत का छक्का लगा दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक अपने सभी 6 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं साउथ अफ्रीका का इस मुकाबले को हराने के बाद विजय अभियान थम गया है। अफ्रीका ने इससे पहले चार में चार मैच जीते थे। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है।

ICC Women’s World Cup 2022 में ऑस्ट्रेलिया अभी तक रहा है अजेय

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट के नुकसान पर 271 रन बनाए। वेलिगंटन में खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका के लिए लौरा वॉलवार्ट ने सबसे ज्यादा 90 रन बनाए। उसके अलावा कप्तान सुने लुस ने 52, लिजेल ली ने 36 और मरिजाने कैप ने 30 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए मैगन सूट ने 1, जेस जॉनासेन ने 1, एश्ली गार्डनर ने 1 और एलाना किंग्स ने 1 विकेट चटकाए।

ICC Women's World Cup 2022
ICC Women’s World Cup 2022

इस बडे़ लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के सामने ये लक्ष्य बौना नजर आने लगा। ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान मेग लैंनिंग ने 130 गेंदों का सामना करते हुए 135 रन बनाए। उनके इस प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से 5 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। उसके अलावा एश्ली गार्डनर ने 22, ताहिला ने 32, सुथरलैंड ने 22, और बेथ मूनी ने 21 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया की ये छठी जीत है। अब ऑस्ट्रेलिया के टीम अपने लीग चरण में निश्चित रूप से टॉप-2 में ही रहेंगी।

संबंधित खबरें

ICC Women’s World Cup 2022 में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को बड़े अंतर से हराया, अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंची भारतीय टीम

ICC Women’s World Cup 2022 में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की लगातार 5वीं जीत, भारतीय टीम के लिए मुश्किल हुआ सेमीफाइनल का रास्ता

ICC Women’s World Cup 2022 में ऑस्ट्रेलिया ने लगातार चौथी जीत हासिल की, वेस्टइंडीज को दी करारी शिकस्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here