महिला विश्व कप के फाइनल में इंग्लैण्ड ने भारत को 9 रन से हराकर खिताब जीत लिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैण्ड ने नताली स्काइवर के 51 रन और सारा टेलर के 45 रनों की मदद से निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 228 रन बनाए। अनुभवी झूलन गोस्वामी ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट लिए। 229 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम एक समय मैच जीतने के हालात में थी, जब उसका स्कोर 191 रन पर 3 विकेट था। लेकिन उसके बाद विकटों के गिरने का सिलसिला शुरू हुई और पूरी भारतीय टीम लक्ष्य से दस रन पहले ही 219 पर ऑलआउट हो गई। वुमन ऑफ दी मैच आन्या श्रबसोल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत के 6 बल्लेबाजों को आउट किया।

girls has too won after lose, Sehwag gave Retort reply

इस हार के बाद भी दुनिया भर में भारतीय खिलाड़ियों के जज्बे की तारीफ हुई। देश-विदेश के सभी दिग्गज क्रिकेटर, अभिनेता से लेकर राजनेता लड़कियों की तारीफों के पुल बांध रहे हैं। लोगों का कहना है कि भले ही टीम इंडिया विश्वविजेता बन इस खिताब पर राज नहीं कर पाई हो, लेकिन अपने शानदार प्रदर्शन से महिला क्रिकेट टीम ने पूरी दुनिया का दिल जरूर जीत लिया है।

ऐसे वक्त में इंग्लैंड के एक टीवी पत्रकार पियर्स मॉर्गन ने वीरेंद्र सहवाग पर निशाना साधा, हालांकि इस पूर्व आक्रामक बल्लेबाज ने इसका करारा जवाब दिया। भारत के हार के बाद मॉर्गन ने वीरेंद्र सहवाग को टैग करते हुए ट्वीट किया दोस्त वीरेंद्र सहवाग क्या आप ठीक हो?

मॉर्गन इसके बाद भी नहीं रूके और एक और ट्वीट करते हुए सहवाग से कहा अब चैरिटी का भुगतान कर दीजिए। बता दें कि 31 अगस्त, 2016 में पियर्स ने एक ट्वीट कर सहवाग के सामने यह शर्त रखी थी कि इंडिया के दूसरे ऑलंपिक गोल्ड जीतने से पहले इंग्लैंड वनडे वर्ल्ड कप जीत जाएगी तो वे एक मिलियन रुपए चैरिटी में देंगे? इस ट्वीट के साथ मॉर्गन ने अपने पुराने ट्वीट का स्क्रीनशॉट भी चिपका दिया।

मॉर्गन पियर्स के इस ट्वीट का करारा जवाब देते हुए वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया कि मैं और पूरा देश इस हार के बावजूद भी हमारी लड़कियों पर गर्व करता है। हमारी टीम अच्छी तरीके से इस मुकाबले को लड़ा। इससे हमारा क्रिकेट आगे जायेगा और सुधार करेगा। एन्जॉय द चेंज!

वैसे, सहवाग और मॉर्गन के बीच यह कोई पहला ट्वीटर वॉर नहीं है। इससे पहले भी ये दोनों एक दूसरे से सोशल मीडिया पर तू-तू, मैं-मैं कर चुके हैं। रियो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों के पदक नहीं जीत पाने पर पत्रकार मॉर्गन ने ट्वीट किया था, ‘सवा अरब की जनसंख्या वाला देश सिर्फ 2 मेडल्स जीतकर खुशी मना रहा है, यह कितना शर्मनाक है?’

मॉर्गन के इस तानेभरे ट्वीट के जवाब में सहवाग ने लिखा, ‘हम हर छोटी खुशी का भी मजा लेते हैं। लेकिन इंग्लैंड, जिसने क्रिकेट की शुरुआत की, वह आज तक वर्ल्ड कप नहीं जीत सका और फिर भी वर्ल्ड कप खेलता है। क्या यह शर्मनाक नहीं है?’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here