जेएनयू के छात्रों में देश भक्ति जागृत करने के लिए जेएनयू के कुलपति एम जगदीश कुमार कैंपस के अंदर सेना का एक टैंक रखवाना चाहते हैं।  कल कारगिल विजय दिवस के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में कुलपति एम जगदीश कुमार ने केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और जनरल वीके सिंह से गुजारिश की कि वे यूनिवर्सिटी को सेना का एक टैंक दिलवाने में मदद करें।

दरअसल जेएनयू कुलपति की माने तो ऐसा करने से जेएनयू के छात्रों में देश भक्ति जागृत हो सकेगी और टैंक छात्रों को सेना के बलिदान की याद दिलाता रहेगा।

बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है जब जेएनयू में कारगिल विजय दिवस का आयोजन किया गया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री धमेंद्र प्रधान, वीके सिंह और क्रिकेटर गौतम गंभीर ने शिरकत की थी। खास बात यह है कि कल इस मौके पर जेएनयू के मेन गेट से करीब 2200 फुट लंबे तिरंगे को लेकर करीब 2 किलोमीटर तक मार्च किया गया। आर्मी बैंड, तिरंगा मार्च और 23 शहीदों के परिवार के साथ जेएनयू में यह जश्न मनाया गया।

इस मौके पर धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, जेएनयू ने देश के लिए एक उदाहरण दिया है कि वह आर्मी के जवानों की कितनी इज्जत करता है। वीके सिंह ने करगिल की लड़ाई और जवानों के अनुभवों को स्टूडेंट्स के साथ बांटा। क्रिकेटर गौतम गंभीर बाइक रैली ‘परिक्रमा पराक्रम’ और तिरंगा मार्च का हिस्सा भी बनें। इसके बाद उन्होंने जेएनयू के कन्वेंशन सेंटर में स्थित ‘वॉल ऑफ हीरोज’, जहां परमवीर चक्र से सम्मानित जवानों की तस्वीरें लगाई गई थी उन पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस दौरान यूनिवर्सिटी में आर्मी बैंड भी पहुंचा और कारगिल शहीदों के परिवार को सम्मानित भी किया गया।  बता दें कि जेएनयू इस साल फरवरी में सुर्खियों में रहा था, जब यहां के कुछ छात्रों पर देश के विरोध में नारेबाजी करने का आरोप लगा था। गौरतलब है कि जेएनयू कुलपति ने कैंपस में यह समारोह कर और टैंक रखवाने की मांग कर जेएनयू की देश विरोधी छवि को धोने की कोशिश की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here