Gautam Gambhir “सहकर्मियों से लड़ते हैं, सीनियर्स का सम्मान नहीं करते”: मैच के बाद Sreesanth ने निकाली भड़ास, जानें किन-किन विवादों में रहे गौतम

0
66

Gautam Gambhir Fights : टी20 क्रिकेट विश्व कप 2007 और वनडे वर्ल्ड कप 2011 में भारतीय टीम की ट्रॉफी उठाने वाले दो दिग्गज खिलाड़ी श्रीसंत और गौतम गंभीर एक एक बार फिर चर्चा का विषय बन गए हैं। दरअसल, बुधवार को सूरत स्टेडियम में लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) मैच के बाद एस श्रीसंत (Sreesanth) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया जिसमें वे गौतम से नाराज दिख रहे हैं और उन पर कई तरह के आरोप भी लगा रहे हैं। रिटायर्ड हो चुके क्रिकेट प्लेयर्स के इस टूर्नामेंट में, इंडिया कैपिटल्स बनाम गुजरात जायान्ट्स के मैच के दौरान दोनों खिलाड़ी एक दूसरे को काफी देर तक घूरते रहे। श्रीसंत द्वारा जारी यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब फील्ड में गौतम का गुस्सा नजर आया हो। पहले भी कई दफा फील्ड पर उनका आक्रामक रवैया देखा गया है।

मैच के बाद श्रीसंत ने अपने इंस्टाग्राम हैन्डल से एक वीडियो अपलोड किया जिसमें उन्होंने गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के खिलाफ अपनी भड़ास निकाली और उनपर कई तरह के आरोप भी लगाए।

श्रीसंत ने वीडियो में कहा, “मिस्टर फाइटर के साथ जो हुआ उसके बारे में मैं बस क्लियर करना चाहता था। वह हमेशा अपने सभी कलीग्स से झगड़ते हैं, वह भी बिना किसी कारण के। वह वीरू भाई सहित अपने सीनियर प्लेयर्स का भी सम्मान नहीं करते हैं।… आज बिल्कुल वैसा ही हुआ।” श्रीसंत ने वीडियो में आगे कहा, ” बिना किसी बात के मुझे उकसाने के लिए, वह बस मुझे कुछ न कुछ कहते रहे जो बहुत अभद्र था, जिसे मिस्टर गौतम गंभीर को नहीं कहना चाहिए था।”

Gautam Gambhir Fights : गौतम कई दफा IPL में हुए हैं ‘गंभीर’

आईपीएल भारत में आयोजित होने वाली सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग है। जहां पर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का गुस्सा फील्ड पर कई दफा देखने को मिला है। विराट कोहली के साथ उनकी नोकझोंक कई मर्तबा देखी गई है। चाहे फिर वो साल 2023 का आईपीएल हो या फिर 2013 का आईपीएल संस्करण हो। क्रिकेट फैन्स का मानना है कि आरसीबी के खिलाफ मुकाबलों में गौतम के जोश और गुस्से का पारा सातवे आसमान पर पहुंच जाता है।

  • वर्ष 2013 में गौतम गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) टीम के कप्तान हुआ करते थे। रॉयल चलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मुकाबले के दौरान वह विराट कोहली से भिड़ने चले गए थे। दरअसल, कोहली आरसीबी के लिए चेज करते हुए आउट हो गए थे। वह वापस पवेलियन लौंट रहे थे। तभी, गौतम के कुछ कमेंट किया जिसके बाद कोहली और गंभीर के बीच तीखी बहस हुई। बता दें, गौतम की कप्तानी में केकेआर 2 दफा आईपीएल जीती है।
  • आईपीएल 2016 के संस्करण में, आरसीबी बनाम केकेआर मुकाबले में भी गौतम का जोश उबाल भर गया था। IPL 2016 के इस 30वें मुकाबले को केकेआर ने अपने नाम किया था। इस मैच के बाद भी गंभीर की आलोचना का शिकार हुए थे। दरअसल, मैच का 18वां ओवर चल रहा था जिसमें बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने चौका लगाया था। जिसपर खुशी जाहिर करते हुए गंभीर ने पवेलियन की एक कुर्सी को तोड़ दिया था जिसके लिए उनकी खूब आलोचना भी हुई थी। बता दें, इस व्यवहार के लिए बीसीसीआई ने उन्हें कोड ऑफ कंडक्ट के तहत दोषी माना था।
  • आईपीएल 2023 में प्लेऑफ के मैचों में रॉयल चलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स की राइवलरी एक अलग ही लेवल पर चल रही थी। जहां एक मैच में एलएसजी ने आरसीबी को अंतिम गेंद पर हराया। जहां गंभीर ने एक्साइटेड होकर आरसीबी की तरफ चुप रहने का इशारा किया था। वहीं, इसी बात बदला कोहली ने भी एक मैच में एलएसजी को हराने के बाद लिया चुप रहने का इशारा करके लिया था। इस मैच में अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक से कोहली की बहस हो गई थी, जिसके बाद गंभीर भी मैदान में आकार कोहली से भिड़ गए थे। इन तीनों ही खिलाड़ियों पर कोड ऑफ कंडक्ट के तहत मैच फीस का जुर्माना लगा था।

बता दें, कई सालों पहले आईपीएल के एक मैच में श्रीसंत और भारत के पूर्व स्टार स्पिनर हरभजन सिंह की नोकझोंक भी खूब चर्चा का विषय बनी थी। जिसके बाद हरभजन सिंह को सार्वजनिक रूप से माफी भी मांगनी पड़ी थी।

यह भी पढ़ें:

Bishnoi vs Chahal : क्या रवि बिश्नोई कर देंगे युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप की रेस से बाहर? यहां देखें प्लेयर्स की फॉर्म और आंकड़े…

CWC 2023 Final मैच की वो कमजोर कड़ियां जहां भारत ने गंवा दी बाजी, यहां पढ़ें कहां रह गई कमी…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here