BCCI ने कोरोना की पाबंदियों को खत्म किया, घरेलू क्रिकेट में बायो-बबल होगा खत्म

0
227
BCCI

BCCI अपने घरेलू टूर्नामेंट में कोरोना महामारी संबंधित पाबंदियों को खत्म करने जा रहा है। अब बीसीसीआई भी कोविड नियमों में ढील देना शुरू कर दिया है। बोर्ड ने अप्रैल से शुरू होने दो टूर्नामेंट के लिए क्वारंटाइन में रहने की अनिवार्यता समाप्त की है। साथ ही ठहरने की व्यवस्था में भी बदलाव किया गया है। एक सूत्र ने बताया कि बोर्ड ने कूच बिहार ट्रॉफी और वुमन सीनियर टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए सभी टीम को मेल भेजा गया है।

BCCI ने सभी इकाइयों को मेल भेजा

सभी राज्य इकाइयों/टीमाें काे बीसीसीआई की ओर से एक मेल प्राप्त हुआ है जिसमें टीमें के क्वारेंटाइन पीरियड में रहने की अनिवार्यता समाप्त की गई है। इतना ही नहीं, अब होटल के एक कमरे में एक साथ दो खिलाड़ी ठहर सकते हैं। अभी तक हर खिलाड़ी के लिए एक अलग रूम अलाट किया जाता था। नए निर्देशाें के अनुसार खिलाड़ी वेन्यू में पहुंचकर अभ्यास शुरू कर सकते हैं। अभी तक घरेलू टूर्नामेंट में टीमाें के लिए कम से कम तीन दिन का एकांतवास अनिवार्य था।

BCCI
BCCI

RT-PCR अब भी जरूरी
BCCI ने खिलाड़ी, स्टाॅफ और ऑफिशियल के लिए अब भी RT-PCR की अनिवार्यता रखी है। टीमाें के पहुंचने के बाद खिलाड़ियाें के बार-बार काेराेना टेस्ट कराए जाएंगे। यहां बताना जरूरी है कि काेराेना के बाद ये पहले टूर्नामेंट हाेंगे, जाे क्वारेंटाइन पीरियड के बिना खेले जाएंगे।

पाबंधियाें के कारण मानसिक थकान का शिकार हाे रहे थे खिलाड़ी
पिछले तीन साल काेराेना की पाबंधियाें में गुजारने के कारण खिलाड़ी मानसिक थकान का शिकार हाे रहे थे। उन्हें हफ्ताें का समय में एक कमरे में ही गुजारना पड़ता था। इससे खिलाड़ी काे फार्म में आने में समय लगता था। उसे समय में प्रैक्टस नहीं मिलती था। वे अपने साथी खिलाड़ी से नहीं मिल सकते थे।

अब यह बदलेगा
– पहले तीन-तीन का क्वारेंटाइन अनिवार्य था। अब नहीं हाेगा, खिलाड़ी वेन्यू में पहुंचने के दूसरे ही दिन प्रैक्टिस कर सकेंगे। क्वारेंटाइन पूरा हाेने से पहले प्रैक्टिस नहीं हाेती थी।
– पहले जिम नहीं मिलता था, अब एक टीम के वर्कअाउट के बाद सैनेटाइजेशन हाेगा फिर दूसरे टीम वर्कआउट कर सकेगी।
– खिलाड़ी एक दूसरे के रूम में जा सकेंगे। पहले ऐसा नहीं था।
– गेंदबाजी के दाैरान साथी खिलाड़ी कैप हाेल्ड करते थे, अब अंपायर हाेल्ड करेंगे।

संबंधित खबरें

IPL 2022 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहे 4 Apps जिससे बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं आईपीएल

IPL 2022 में BCCI ने स्पॉन्सरशिप के मामले में तोड़े सारे रिकॉर्ड, 1000 करोड़ का आंकड़ा किया पार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here