Asia Cup 2022 की तारीखों में हो सकता है बदलाव, जानें Sri Lanka में कब से खेला जाएगा ये टूर्नामेंट

Asia Cup 2022 का आयोजन Sri Lanka में होना है। बीते कुछ समय से श्रीलंका आर्थिक और राजनीतिक संकट से जूझ रहा है। ऐसे में एशिया कप को लेकर संशय बना हुआ है

0
216
asia cup

Asia Cup 2022 का आयोजन Sri Lanka में होना है। बीते कुछ समय से श्रीलंका आर्थिक और राजनीतिक संकट से जूझ रहा है। ऐसे में एशिया कप को लेकर संशय बना हुआ है, लेकिन ताजा खबर के अनुसार कहा जा रहा है कि टूर्नामेंट श्रीलंका में खेला जाएगा। इसके अलावा ये बात भी सामने आई है कि एशिया कप के इस सीजन की तारीखों में थोड़ा बदलाव हो सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड बदली हुई तारीखों पर एशिया कप का आयोजन करना चाहता है। श्रीलंका ने इस टूर्नामेंट में बाकी देशों से सहमति मांगी है।

Asia Cup 2022 का 18वां संस्करण पहले भी दो बार स्थगित हो चुका है

आपको बता दें कि एशिया कप का 18वां संस्करण पहले ही दो बार स्थगित किया जा चुका है और अब 24 अगस्त से श्रीलंका में एशिया कप शुरू होने की उम्मीद है। 7 सितंबर 2022 को एशिया कप का फाइनल खेला जाएगा। अगर इसकी पूरी तारीखों पर नजर डालें तो 27 अगस्त से 11 सितंबर तक टूर्नामेंट का आयोजन होना था, लेकिन इंटरनेशनल शेड्यूल को देखते हुए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टूर्नामेंट को पहले शुरू और पहले खत्म करने का मन बनाया था।

भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, मेजबान श्रीलंका और क्वालिफायर की एक टीम समेत कुल छह टीमें एक- दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगी, जिसमें फाइनल मैच 7 सिंतबर को खेला जाएगा। एशिया कप आमतौर पर अब एक बार एकदिवसीय और एक बार टी20 प्रारूपों में खेला जाता है। आखिरी बार 2018 में एशिया कप का आयोजन हुआ था, जो वनडे फॉर्मेट में खेला गया और वह संस्करण भारत ने जीता था।

Asia Cup 2022

द न्यूज को PCB के सूत्रों ने बताया, “अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के संभावित भिड़ंत से बचने के लिए पाकिस्तान सहित एशिया कप में भाग लेने वाली अन्य कुछ टीमों से एसएल बोर्ड ने तारीखों में बदलाव करने का अनुरोध किया है। पाकिस्तान को सितंबर के आखिर में सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए इंग्लैंड की मेजबानी करनी है। यदि एशिया कप 24 अगस्त की नई तारीखों पर आगे बढ़ता है और 7 सितंबर को समाप्त होता है, तो यह पाकिस्तान के दृष्टिकोण से एकदम सही तारीख होगी, क्योंकि टीम इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज शुरुआत के लिए समय पर घर वापस आ जाएगी।”

संबंधित खबरें:

Asia Cup 2022 की मेजबानी पर मंडराया खतरा, श्रीलंका में पीएम के इस्तीफे के बाद प्रदर्शनकारियों ने उनका घर फूंका

Sri Lanka हुआ कंगाल, सोने की लंका बचाने के लिए आगे आए क्रिकेटर्स, खिलाड़ियों ने सरकार को घेरा

Sri Lanka को एशिया कप 2022 की मेजबानी के लिए दिया गया अल्टीमेटम, 27 जुलाई तक देना होगा जवाब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here