Asia Cup 2022 की मेजबानी पर मंडराया खतरा, श्रीलंका में पीएम के इस्तीफे के बाद प्रदर्शनकारियों ने उनका घर फूंका

Asia Cup 2022 की मेजबानी अभी तक श्रीलंका के पास है। एशियन क्रिकेट काउंसिल ने श्रीलंका को कुछ समय पहले ही मेजबानी सौंपी थी। एशिया कप 27 अगस्त से होनी है, लेकिन इस समय श्रीलंका आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं।

0
233
asia cup

Asia Cup 2022 की मेजबानी अभी तक श्रीलंका के पास है। एशियन क्रिकेट काउंसिल ने श्रीलंका को कुछ समय पहले ही मेजबानी सौंपी थी। एशिया कप 27 अगस्त से होनी है, लेकिन इस समय श्रीलंका आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। जिसके बाद एशिया कप की मेजबानी को लेकर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। आर्थिक संकट के कारण श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंद्रा राजपक्षे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने के बाद भी लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ और प्रदर्शनकारियों ने राजपक्षे के घर को आग के हवाले कर दिया है।

श्रीलंका में Asia Cup 2022 की मेजबानी पर मंडराया खतरा

sri lanka

देशभर में चल रहे मामलों को देखकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आपात कार्यकारी बैठक बुलाई है। बैठक में एशिया कप और श्रीलंका के ऑस्ट्रेलिया दौरे की मेजबानी पर चर्चा होने की संभावना है। श्रीलंका कार्यकारी समिति की आज मंगलवार कोलंबो में बैठक होनी है। स्थानीय मीडिया में जारी खबरों में कहा गया है कि वे दुबई में टूर्नामेंट की मेजबानी की औपचारिकताओं पर चर्चा करेंगे। मीडिया ने सूत्रों के हवाले से बताया कि बैठक में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चर्चा भी एजेंडे में होगा।

आईसीसी ने श्रीलंका को यह पुष्टि करने के लिए 27 जुलाई तक का समय दिया गया है कि क्या वो आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका में एशिया कप की मेजबानी कर पाएंगे या नहीं। अर्जुन ऱणतुंगा और सनथ जयसूर्या समेत कई पूर्व क्रिकेटर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष और बीसीसीआई सचिव जय शाह पहले ही कह चुके हैं कि एशिया कप 2022 के आयोजन पर अंतिम फैसला अहमदाबाद में आईपीएल 2022 फाइनल के बाद लिया जाएगा।

Asia Cup 2022

देश में जारी उथल-पुथल के बीच श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज को रद्द कर दिया है। सीरीज जुलाई में उनके श्रीलंका दौरे के दौरान निर्धारित की गई थी। अब सिर्फ दो टेस्ट खेले जाएंगे जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं। दौरे की तारीख बाद में तय की जाएगी।

संबंधित खबरें:

Sri Lanka हुआ कंगाल, सोने की लंका बचाने के लिए आगे आए क्रिकेटर्स, खिलाड़ियों ने सरकार को घेरा

Sri Lanka को एशिया कप 2022 की मेजबानी के लिए दिया गया अल्टीमेटम, 27 जुलाई तक देना होगा जवाब

Sri Lanka ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान, 15 मई से खेला जाएगा पहला टेस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here