Bhuvneshwar Kumar: भुवनेश्वर कुमार ने रचा इतिहास, तोड़ा इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड

भुवी ने टी20 अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट में पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने पहले ओवर में कुल 13 विकेट लेकर डेविड विले का रिकार्ड तोड़ दिया है, जिनके नाम पहले ओवर में 12 विकेट लेने का रिकॉर्ड था।

0
166
Bhuvneshwar Kumar
Bhuvneshwar Kumar: भुवनेश्वर कुमार ने रच डाला इतिहास

Bhuvneshwar Kumar: भारतीय तेज गेंदबाज और स्विंग मास्टर कहे जाने वाले भुवनेश्वर कुमार ने कमाल कर दिया है। दरअसल, भुवनेश्वर कुमार टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। भुवी के शानदार प्रर्दशन के दम पर भारत ने दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड को 49 रन से हराया दिया है,और 3 मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है।

Bhuvneshwar Kumar
Bhuvneshwar Kumar

Bhuvneshwar Kumar ने 3 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट चटकाए

बता दें कि भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच में जेसन राय को दूसरी पारी के पहले ओवर की पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट कर दिया। भुवनेश्वर ने इस मैच में 3 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट लिए और एक ओवर मेडन भी निकाला। जिसके चलते भारत को इस मैच में 49 रनों से जीत मिली, और भुवनेश्वर कुमार ‘प्लेयर आफ द मैच’ चुने गए।

Bhuvneshwar Kumar
Bhuvneshwar Kumar

भुवनेश्वर कुमार ने तोड़ा डेविड विले का रिकार्ड

भुवी ने टी20 अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट में पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने पहले ओवर में कुल 13 विकेट लेकर डेविड विले का रिकार्ड तोड़ दिया है, जिनके नाम पहले ओवर में 12 विकेट लेने का रिकॉर्ड था। बता दें कि पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में तीसरे नंबर एंजेलो मैथ्यूज है। बताते चलें कि भारत की तरफ से टी20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने मामले में भी भुवी पहले स्थान पर हैं। दूसरे स्थान पर आर अश्विन और आशीष नेहरा हैं।

Bhuvneshwar Kumar
Bhuvneshwar Kumar

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here