Ashes Series के 5वें मैच में Stuart Board ने विराट कोहली की तरह ही ब्रॉडकास्टर पर चिल्लाया, कहा- “रोबोट को चलाना बंद करो”

0
255
ashes series

England के तेज गेंदबाज Stuart Broad ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होबार्ट में खेले जा रहे Ashes Series के 5वें मुकाबले में ब्रॉडकास्टर पर चिल्लाते हुए नजर आए। ब्रॉड ठीक उसी तरह चिल्लाते नजर आए, जिस तरह कुछ दिन पहले विराट कोहली नजर आए थे। तेज गेंदबाज रोवर के घूमने से नाराज थे और अपनी गेंद फेकने से पहले चिल्ला कर कहा, “रोबोट को चलाना बंद करो”। इससे पहले भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली डीआरएस के असफल फैसले के बाद सुपरस्पोर्ट प्रसारण टीम पर अपना गुस्सा जाहिर किया।

Ashes Series के पांचवें मैच में भड़के ब्रॉड

फॉक्स क्रिकेट रोवर के मूवमेंट करने से स्टुअर्ट ब्रॉड भटक गए और उसके बाद उन्होंने अपनी नाराजगी भी जाहिर की। ब्रॉड जैसे ही बॉल फेकने के लिए रन-अप ले रहे थे, उसी समय विकेटकीपर के ठीक पीछे सीमी रेखा पर चलते रोवर से उनका ध्यान भटक हो गया। उसके बाद उन्होंने फॉक्स क्रिकेट के प्रसारण को निशाना बनाते हुए चिल्ला कर कहा, “रोबोट को चलाना बंद करो”। उसके बाद कमेंट्री में बैठे एडम गिलक्रिस्ट ने स्टुअर्ट ब्रॉड को छोटा बच्चा बताते हुए मजे लिए।

इससे पहले कोहली दिखाया था गुस्सा

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान सुपरस्पोर्ट ब्रॉडकास्टर पर चिल्लाते हुए नजर आए थे, जिसके बाद उनकी आलोचना भी हुई थी।

virat kohli 1

विवाद की शुरूआत अश्विन की ओवर से हुई। 21वें ओवर में अश्विन ने डीन एल्गर को आउट कर दिया। डीन एल्गर के पैड पर बॉल लगी और LBW की अपील की और अंपायर मराय इरासमय ने एल्गर को आउट दे दिया। इसके बाद एल्गर ने DRS की मांग की और DRS में दिखा कि बॉल स्टंप्स के मिस करती हुई ऊपर से जा रही थी। जिसके बाद थर्ड अंपायर ने एल्गर को नॉट आउट दे दिया। थर्ड अंपायर के फैसले से ऑन फील्ड अंपायर भी सहमत नजर नहीं आए। ऑन फील्ड अंपायर ने अपना फैसला बदलते हुए कहा कि यह समझ से परे है।

इस वाकया के बाद विराट कोहली, केएल राहुल और अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के ब्रॉडकास्टर सुपरस्पोर्ट पर भड़क उठे। कोहली उस समय इतने गुस्से में थे कि उन्होंने कहा,  सिर्फ विरोधियों पर नहीं ध्यान नहीं दिया करो। हमेशा विरोधियों को पकड़ने की कोशिश करते रहते हो। विराट कोहली ने ये बात साल 2018 में हुए सैंडपेपर विवाद के संदर्भ में भी कही।

संबंधित खबरें:

Ashes Series के आखिरी मैच में बदली England की आधी टीम, Australia के ट्रेविस हेड ने जड़ा अर्धशतक

Ashes Series के आखिरी मैच में भी England के बल्लेबाजों का लचर प्रदर्शन जारी, दूसरी पारी में Australia ने गंवाए 3 विकेट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here