Singhu Border: घटना पर सोशल मीडिया यूजर ने कहा- तालिबान को बर्दाश्त कर सकते हैं लेकिन आतंकी सिखों को नहीं

0
731
Singhu Border
Singhu Border

कृषि कानून (Farm Law) के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों का अड्डा बन चुका सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) एक बार फिर चर्चा में आ गया है। दशहरे के दिन सुबह सुबह एक तस्वीर सामने आई जिसमें एक युवक के शरीर को बुरी तरह से काट कर बैरिकेट से लटका दिया गया था। यह तस्वीर इतनी भयानक है कि इसे देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

Singhu Border घटना पर लोगों ने क्या कहा?

निहंग सिखों पर आरोप लगा है कि इन्होंने ही इस शख्स को काट कर लटकाया है। मामले की एफआईआर दर्ज कर ली गई है। घटना की खबर बाहर आते ही सोशल मीडिया पर लोग अपनी प्रतिक्रिया पेश कर रहे हैं। कोई इन सिखों को तालिबानी कह रहा है तो इनके प्रति सहानुभूति दे रह है।

इस घटना को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर कह रहे हैं कि हम तालिबान को बर्दाश्त कर सकते हैं लेकिन आतंकी सिखो को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। वहीं अन्य लोग कह रहे हैं कि जांच अभी चल रही है इससे पहले ही लोग आंदोलनकारी किसानों को आतंकी कह रहे हैं।

https://twitter.com/rajkumar_seeri/status/1448903692120248320

यह ट्विटर यूजर दादरी की घटना का जिक्र करते हुए कहते हैं, यह संघियों का पाखंड है। वे दादरी में अख़लाक़ की हत्या को सिर्फ गोमांस खाने की अफवाह पर जायज ठहराते हैं, तब भी जब उन्होंने खाना नहीं खाया था। लेकिन अगर सिख #Singhu गुरु ग्रंथ साहिब का अनादर करने वाले व्यक्ति को सबक सिखाते हैं तो फिर वे तालिबानी, खालिस्तानी हैं।

गुरु ग्रंथ साहिब का अपवित्र करना ही असली कारण नहीं है कि वह मारा गया था । लंगड़ा बहाना केवल किसी तरह पुस्तक के लिए सिख भावनाओं को पैदा करके क्रूर कृत्य की रक्षा के लिए चुना गया था । अगर उसने गुरु ग्रंथ साहिब का अपमान किया भी था तो किसी को कोई हक नहीं है तालिबानी सजा देने की ।

निहंग तालिबानियों से कहीं ज्यादा आगे हैं।

https://twitter.com/koul_utsav/status/1448931517212737537

इस ट्विटर हैंडल ने ट्वीट कर लिखा, सिंघु बॉर्डर पर हिंसा की सारी सीमाएँ पार हो चुकी है बताया जा रहा है कि तथाकथित आंदोलनकारियों ने इस हत्या को अंजाम दिया है इस से पहले २६ जनवरी की हिंसा , लड़की के साथ रेप, पंजाब में भाजपा नेता के साथ अभद्रता और बल्लभगढ़ में जलाकर मारने की घटना सामने आयी यह किसान नहीं हो सकते

https://twitter.com/Shehzad_Ind/status/1448860642169917444

कंचन गुप्ता नाम के ट्विटर हैंडल ने ट्वीट कर मृतक व्यक्ति की पूरी जानकारी दी है। ट्विट में दी हुई जानकारी के अनुसार जिस इंसान को तालिबानी सजा दी गई है। उसका नाम लखबीर सिंह है। वह पंजाब के तरन तारन जिले का रहने वाला है। दलित है और मजदूरी करता था। अपने पीछे पत्नी और दो बच्चों को छोड़ गया है।

खालिस्तानी तालिबानी आतंकवादी के समान हैं गुरु ग्रंथ साहिब और श्री गुरुनानक देव जी द्वारा सिखाए गए सेवा परमो धर्म में विश्वास करने वाले हर व्यक्ति पर मेहरबान होने वाले पूरे सिख समुदाय को बदनाम करने वाले कुछ #Khalistani कानून और संविधान कहां है जिसने लोगों को मारने का अधिकार दिया? #Singhu #SinghuBorder

https://twitter.com/PriyaChetwani5/status/1448943395242590216

यह भी पढ़ें:

Singhu border: क्या है पूरा मामला? राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने 24 घंटे में मांगी रिपोर्ट

Singhu border पर शख्स की हुई हत्या तो भड़के कुमार विश्वास, कहा- अमित शाह देश को भीड़ में बदलने से रोकिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here