Lakshmi Ji Upay: इन 4 कामों को करने से रुठ जाती है धन की देवी लक्ष्मी! घर में नही होती बरकत, रहती है पैसों की तंगी…

0
155

Lakshmi Ji Upay: धर्म और ज्‍योतिष में मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के कई उपाय बताए गए हैं, साथ ही यह भी बताया गया है कि किन आदतों से माता लक्ष्मी नाराज होती हैं। जिन लोगों पर देवी लक्ष्मी की कृपा हो जाती है, वे लोग धन-धान्य से पूरिपूर्ण हो जाते हैं। लेकिन वहीं अगर लक्ष्मी माता नाराज हो जाएं, तो दरिद्रता का सामना करना पड़ सकता है।

Lakshmi Ji Upay: माता लक्ष्‍मी को धन की देवी कहा जाता है। अगर वो रूठ जाएं तो व्‍यक्ति पर मुसीबतों का पहाड़ टूटने लगता है और ऐसे लोगों को गरीब होने में देर नहीं लगती है। ज्योतिष में जहां कुछ ऐसे काम बताए गए हैं जिससे मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं, वहीं कुछ ऐसे काम भी हैं जिन्हें करने से माता लक्ष्मी रूठ जाती है, जानते हैं वो कौन से काम हैं जिन्हें करने से मां लक्ष्मी कभी भी घर में नहीं आती हैं….

जिनके घर में होते हैं ये काम! वहां से चलीं जाती हैं माता लक्ष्मी..

जिस घर में लोग सूर्योदय के बाद जागते हैं, मां लक्ष्‍मी ऐसे लोगों पर कभी कृपा नहीं बरसाती हैं। इसके अलावा जो लोग दिन छिपे सोते हैं, ऐसे लोगों को भी लक्ष्‍मी जी पसंद नहीं करती हैं।

जिन घरों में शाम के समय पूजा घर में दीपक नहीं जलाया जाता है, माता लक्ष्मी वहां कभी भी निवास नहीं करती हैं। इसलिए माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए सुबह-शाम घर में दीपक जलाते रहें।

माता लक्ष्मी को साफ-सफाई बहुत पसंद है इसलिए जिन घरों में गंदगी रहती है या जो लोग गंदगी से रहते हैं माता लक्ष्‍मी उनके घर में कभी नहीं जाती हैं।

जिन घरों में रात में जूठे बर्तन रखे जाते हैं, वहां भी माता लक्ष्मी कभी नहीं आती हैं, जूठे बर्तन रखने वालों के यहां मां लक्ष्मी कभी वास नहीं करती हैं। मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो रात के जूठे बर्तन साफ करके ही सोएं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here