Rajasthan News: प्रसूता की मौत के बाद महिला डॉक्टर ने किया सुसाइड, सुसाइड नोट में लिखा- मैंने कोई गलती नहीं की, अब आंदोलन पर उतरा IMA, सभी इमरजेंसी सेवाएं बंद

सुसाइड नोट में डॉक्टर अर्चना शर्मा ने लिखा था कि, "मैंने कोई गलती नहीं की है, किसी को नहीं मारा, प्लीज मेरे बच्चे को मां की कमी महसूस नहीं होने देना।"

0
540
Rajasthan News
Rajasthan News

Rajasthan News: राजस्थान में महिला डॉक्टर के सुसाइड का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। राजस्थान में डॉक्टर्स 24 घंटे के लिए हड़ताल पर रहने वाले हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने आज सुबह 6 बजे से कल गुरुवार सुबह 6 बजे तक हड़ताल पर रहने का ऐलान किया है। सभी प्राइवेट अस्पताल बंद रहेंगे और इमरजेंसी सेवा भी बंद रहेंगी। बता दें कि प्रदेश में करीब 12 हजार प्राइवेट अस्पताल हैं। जबकि कोटा में 150 प्राइवेट हॉस्पिटल हैं।

Rajasthan News
Rajasthan News

यह हड़ताल पुलिस अफ़सरों व परिजनों के विरुद्ध, आत्महत्या के लिए उकसाने व मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट,2008 के तहत की जा रही है। डॉक्टरों ने साफ कर दिया है जब तक दोषी पुलिस वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं होगी तब तक वह बाहरी मरीजों को अस्पतालों में एंट्री नहीं देंगे। डॉक्टर्स दोषियों पर 302 में मुकदमा दर्ज करने और तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

Rajasthan News: क्या है मामला

Rajasthan News
Rajasthan News

दरअसल, दौसा जिले के लालसोट में आनंद हॉस्पिटल में सोमवार को एक प्रसूता (Pregnant) की प्रसव के दौरान मौत हो गई थी। जिसके बाद परिजनों और ग्रामीणों ने हॉस्पिटल के बाहर जमकर हंगामा किया था और हंगामे के बाद अस्पताल के डॉक्टर सुनित उपाध्याय और उनकी पत्नी डॉ अर्चना शर्मा के खिलाफ हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद सोमवार को रात करीब ढ़ाई बजे ग्रामीणों का हंगामा शांत हुआ था। वहीं उसी दिन के बाद मंगलवार को डॉ अर्चना शर्मा ने फंदा लगाकर अपनी जान दे दी।

Rajasthan News
Rajasthan News

सुसाइड के बाद डॉक्टर का एक सुसाइड नोट भी सामने आया था। सुसाइड नोट में डॉक्टर अर्चना शर्मा ने लिखा था कि, “मैंने कोई गलती नहीं की है, किसी को नहीं मारा, पीपीएच एक कॉम्प्लिकेशन है, इसके लिए डॉक्टरो को प्रताड़ित करना बंद करो।” सुसाइड नोट के अंत में उन्होंने लिखा ‘प्लीज मेरे बच्चे को मां की कमी महसूस नहीं होने देना।’

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here