Delhi Mayor का चुनाव 16 फरवरी को नहीं होगा,17 फरवरी को CJI करेंगे मामले की सुनवाई

Delhi Mayor:

0
113
Delhi MCD की फाइल फोटो
Delhi MCD की फाइल फोटो

Delhi Mayor: दिल्‍ली मेयर पद का चुनाव अब 16 फरवरी को नहीं होगा।सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पूरे मामले की सुनवाई 17 फरवरी को सीजेआई करेंगे।एएसजी संजय जैन ने कहा कि अब चुनाव 17 फरवरी के बाद होंगे।उन्‍होंने कहा कि यहां मुददा, मेयर, डिप्‍टी मेयर और स्‍टेंडिंग कमेटी के चुनाव और नामित सदस्‍यों के वोट डालने को लेकर है।इस पर सीजेआई की ओर से कहा गया कि नामजद सदस्‍य को वोट डालने को अधिकार ही नहीं, कानून में इसका उल्‍लेख नहीं है।

Delhi Mayor: एमसीडी चुनाव के नतीजे पिछले साल आए थे

दिल्ली में MCD चुनाव के नतीजे पिछली साल दिसंबर में ही आ गए थे। इस चुनाव में AAP ने 134 सीटें जीतीं थीं और BJP को 104 सीटें मिली थी। MCD चुनाव के बाद पहली बार दिल्ली में मेयर और डिप्टी मेयर चुनने के लिए 6 जनवरी को बैठक बुलाई गई थी। इसके बाद 24 जनवरी को दूसरी बैठक का आयोजन किया गया था। लेकिन इसमें भी मेयर का चुनाव हंगामें की वजह से नहीं हो पाया था। बहरहाल, नगर निकाय चुनाव के दो महीने बीत जाने पर भी अब तक दिल्ली को मेयर नहीं मिल पाया है।

बता दें कि चुनाव कराने किए आम आदमी पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इस मामले में 13 फरवरी को सुनवाई होनी थी। आम आदमी पार्टी ने सत्या शर्मा को पीठासीन अधिकारी के पद से हटाए जाने और नामित पार्षदों को वोट देने के अधिकार को वापस लेने सहित अन्य मांगे कार्ट में रखीं है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here