क्‍या Prabhakaran जिंदा है? जानें क्‍या बोली Sri Lanka सरकार ?

Prabhakaran:

0
108
Prabhakaran Alive top news today
Prabhakaran Alive top news today

Prabhakaran: वर्ल्ड कॉन्फेडरेशन ऑफ तमिल्स के अध्‍यक्ष पी.नेदुमारन ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात का दावा किया कि लिट्टे नेता वी.प्रभाकरण अभी जिंदा और स्वस्थ है।इसके कुछ ही देर बाद श्रीलंका सरकार की प्रतिक्रिया सामने आई है।जिसमें श्रीलंका के विदेश मंत्री अली साबरी ने कहा कि कि मंत्रालय रिपोर्ट की जांच करेगा।
तमिलनाडु के तंजावुर स्थित मुलिवैक्कल मेमोरियल में तमिल कॉन्फेडरेशन के प्रमुख पाजा नेदुमारन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रभाकरण के जिंदा होने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वह पुष्टि करते हैं कि तमिनल नेशनल नेता प्रभाकरण जीवित हैं। उन्होंने बताया कि वह स्वस्थ हैं और अपने परिवार के संपर्क में हैं। इसके साथ ही दावा भी किया कि प्रभाकरण जल्द बाहर आएंगे।

Prabhakaran alive News
एलटीटीई नेता प्रभाकरण के जिंदा होने का दावा।

Prabhakaran: श्रीलंकाई सेना ने किया था मारे जाने का दावा

Prabhakaran: नेदुमारन ने कहा कि इस जानकारी के बाद लिट्टे नेता के बारे में चल रही अफवाहें बंद हो जाएंगी। उन्होंने ईलम तमिलों (श्रीलंकाई तमिलों) से प्रभाकरण के लिए एकजुट होने की अपील की।

साल 2009 में श्रीलंका की सेना ने लिट्टे के दबदबे वाले इलाके में एक बड़ा सैन्य अभियान चलाया था।इसमें लिट्टे प्रमुख के मारे जाने की बात कही गई थी। उस समय श्रीलंकाई सेना ने एक तस्वीर भी जारी की थी, जिसमें लिट्टे प्रमुख की लाश दिखाई गई थी, लेकिन अब इस नए दावे के आने के बाद इसे लेकर सवाल खड़े हो गए हैं।

नेदुमारन के अनुसार वह प्रभाकरण के परिवार के सदस्य उनके संपर्क में हैं। लिट्टे नेता की सहमति से ही उनके जीवित होने की जानकारी दे रहे हैं।बताया कि श्रीलंका में राजपक्षे के खिलाफ सिंहली विद्रोह के चलते अब ऐसी स्थितियां बन गई हैं कि प्रभाकरण बाहर आ सकते हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here