Delhi Mayor Election: 16 फरवरी को होगा अब Mayor का चुनाव, LG VK Saxena ने दी बैठक की मंजूरी

0
63
Delhi Mayor Election
Delhi Mayor Election

Delhi Mayor Election: दिल्ली के मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव के लिए चौथी बार बैठक का आयोजन किया जा रहा है। दिल्ली नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए बैठक बुलाने को लेकर सरकार को प्रस्ताव भेजा गया, जिस पर एलजी वीके सक्सेना ने मौहर लगा दी है। बता दें कि दिल्ली मेयर के चुनाव की बैठक अब 16 फरवरी को आयाजित की गई है।

Delhi Mayor Election
Delhi Mayor Election

Delhi Mayor Election: बता दें कि दिल्ली मेयर के चुनाव के लिए इससे पहले भी कई बार बैठक का आयोजन किया गया था। लेकिन सदन में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्यों के हंगामे के कारण कार्यवाही को बीच में ही स्थगित करना पड़ा। जिसकी वजह से अब तक दिल्ली नगर निगम चुनाव के इतने समय बाद भी दिल्ली को मेयर नहीं मिल पाया है।

Delhi Mayor Election: इससे पहले भी हो चुकी हैं बैठक

Delhi Mayor Election: दिल्ली में MCD चुनाव के नतीजे पिछली साल दिसंबर में ही आ गए थे। इस चुनाव में AAP ने 134 सीटें जीतीं थीं और BJP को 104 सीटें मिली थी। MCD चुनाव के बाद पहली बार दिल्ली में मेयर और डिप्टी मेयर चुनने के लिए 6 जनवरी को बैठक बुलाई गई थी। इसके बाद 24 जनवरी को दूसरी बैठक का आयोजन किया गया था। लेकिन इसमें भी मेयर का चुनाव हंगामें की वजह से नहीं हो पाया था। बहरहाल, नगर निकाय चुनाव के दो महीने बीत जाने पर भी अब तक दिल्ली को मेयर नहीं मिल पाया है।

Delhi Mayor Election
Delhi Mayor Election

Delhi Mayor Election: जिसके बाद 6 फरवरी को तीसरी बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक के दौरान भी बीजेपी और आप पार्टी के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। जिसकी वजह से सदन की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा था। वहीं अब तक मेयर के चुनाव नहीं होने पर आम आदमी पार्टी और बीजेपी के सदस्य एक दूसरे पर लगातार हमलावर हैं।

बता दें कि चुनाव कराने किए आम आदमी पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इस मामले में 13 फरवरी को सुनवाई होनी है। आम आदमी पार्टी ने सत्या शर्मा को पीठासीन अधिकारी के पद से हटाए जाने और नामित पार्षदों को वोट देने के अधिकार को वापस लेने सहित अन्य मांगे कार्ट में रखीं है।

यह भी पढ़ें..

Delhi Mayor Election 2023: तीसरी बार रद्द हुआ दिल्ली MCD मेयर का चुनाव, जानें क्या है पूरा मामला?

Delhi Mayor Election: सिविक सेंटर में क्यों भिड़ गए AAP-BJP पार्षद?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here