खत्म हुई विपक्षी दलों की महाबैठक… नीतीश को विपक्ष का संयोजक बनाने पर सभी दल सहमत, शिमला में होगी अगली बैठक

Opposition Meeting Live: पटना में सीएम आवास पर विपक्षी दलों की महाबैठक जारी है। इस बैठक से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर के लिए लगातार पेज पर बने रहें…

0
65
Opposition Meeting Live
Opposition Meeting Live

Opposition Meeting: साल 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनावों के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इसी के मद्देनजर पटना में शुक्रवार (23 जून) को विपक्षी दलों के दिग्‍गजों ने बैठक की। पटना में सीएम आवास पर विपक्षी दलों की इस महाबैठक का आयोजन किया गया था।

मालूम हो कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा से मुकाबला करने के लिए संयुक्त रणनीति बनाने के लिए 15 से ज्यादा विपक्षी दलों ने बैठक की। इसका आगाज सुबह 11 बजे से हो गया था और शाम 4 बजे ये बैठक खत्म हो गई। इसमें ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, एमके स्टालिन समेत छह राज्यों के सीएम और अखिलेश यादव, उद्धव ठाकरे, महबूबा मुफ्ती समेत 5 राज्यों के पूर्व सीएम शामिल हुए। यहां जानिए बैठक से जुड़ी हर खबर…

Opposition Meeting Live: विपक्ष की बैठक पर बोले AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी पटना में हो रही विपक्षी दलों की इस महाबैठक पर हमला बोला है। उन्होनें कहा, “उस बैठक में शिवसेना है। क्या वे सेक्युलर हो गए हैं? उस बैठक में दिल्ली के CM हैं। उन्होंने अनुच्छेद 370 को हटाए जाने का भाजपा का समर्थन किया था। उस बैठक में नीतीश कुमार हैं जो NDA के तरफ से मुख्यमंत्री रहे हैं। हम भी नहीं चाहते हैं कि 2024 में देश के प्रधानमंत्री मोदी बने लेकिन इन पार्टियों का ट्रैक रिकॉर्ड क्या है? कांग्रेस आगे रहना चाहती है, नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं।”

Opposition Meeting Live: अध्यादेश पर कई नेताओं ने कांग्रेस से समर्थन देने की अपील की

सूत्रों के मुताबिक AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने विपक्षी बैठक में दिल्ली अध्यादेश पर सबका साथ मांगा। इस मुद्दे पर उद्धव ठाकरे समेत कई अन्य नेताओं ने कांग्रेस से अध्यादेश पर समर्थन देने का निवेदन किया। वहीं, बैठक में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने केजरीवाल को अनुच्छेद 370 पर अपना पक्ष साफ नहीं रखने की याद दिलाकर असहज कर दिया। मीडिया रिपोर्टस् की मानें तो विपक्ष की इस बैठक में कांग्रेस ने केजरीवाल को समझाया है कि अध्यादेश का मामला जब राज्यसभा में आएगा, तब सभी दल मिलकर आम राय बना लेंगे। कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक, केजरीवाल ने एस बात पर संतुष्टी जाहिर की है।

Opposition Meeting Live: बैठक में शामिल 15 दलों के नेता

Opposition Meeting Live: भारत तोड़ने वालों को हराएंगे -राहुल गांधी

पटना में विपक्षी दलों की बैठक के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा, “हम भारत जोड़ने वाले, भारत तोड़ने वालों को हराएंगे।”

Opposition Meeting Live: महाबैठक की तस्वीरें आईं सामने

FotoJet 9 2

Opposition Meeting Live: विपक्षी नेताओं की बैठक पटना में शुरू

Opposition Meeting Live: अमित शाह बोले- पटना में चल रहा है फोटो सेशन

विपक्ष की इस बैठक के बीच जम्मू-कश्मीर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू में कहा, “आज पटना में एक फोटो सेशन चल रहा है। विपक्ष के कई नेता एक मंच पर आ रहे हैं और देश को यह संदेश देना चाहते हैं कि हम बीजेपी और मोदी को चुनौती देंगे।” उन्होंने आगे कहा, “मैं इन नेताओं से यह कहना चाहता हूं कि कितने भी हाथ मिला लो लेकिन आप एक साथ कभी भी नहीं आ सकते, अगर आ भी गए तो 2024 में अगले चुनाव में मोदी का 300 से ज्यादा सीटों के साथ आना तय है।

Opposition Meeting Live: झारखंड के CM हेमंत सोरेन बैठक में शामिल होने के लिए पटना पंहुचे

Opposition Meeting Live: सर्किट हाउस से रवाना हुईं पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी

जिला अतिथि गृह से ममता बनर्जी बैठक में शामिल होने के लिए निकल गई हैं। वह सीधे सीएम आवास गई हैं। सीएम आवास जाने से पहले ममत बनर्जी ने कहा कि दुआ कीजिए कि बैठक अच्छी हो।

Opposition Meeting Live: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पटना पंहुचे

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने के लिए पटना पंहुच चुके हैं।

Opposition Meeting Live: हम बिहार जीत गए तो सारे भारत में हम जीत जाएंगे -मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने संबोधन में कहा कि इस कांग्रेस ऑफिस से जो भी नेता निकला वो देश के आजादी के लिए लड़ा। हमें गर्व है कि देश के पहले राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद जी इसी धरती से थे। अगर हम बिहार जीत गए तो सारे भारत में हम जीत जाएंगे।

Opposition Meeting Live: हिंदुस्तान में विचारधारा की लड़ाई -राहुल गांधी

पटना में विपक्षी दलों की अहम बैठक से पहले राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान में विचारधारा की लड़ाई जारी है। बिहार में कांग्रेस पार्टी का डीएनए बिहार का है। बिहार के लोग विचारधारा को मानते हैं। हम सब मिलकर बीजेपी को हराने जा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि राजस्थान में बीजेपी की सरकार नहीं बनेगी।

Opposition Meeting Live: पटना पहुंचे राहुल और खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी नेता राहुल गांधी विपक्षी नेताओं की बैठक के लिए पटना पहुंचे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नेताओं का हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here