“राउर स्वागत बा बिहार में”, विपक्षी एकता बैठक को लेकर पटना में लगे पोस्टर

लोकतंत्र की रक्षा के लिए बैठक- विपक्ष

0
27
Opposition Meeting
Opposition Meeting

Opposition Meeting:बिहार में 23 जून यानी कल शुक्रवार को विपक्षी एकता को लेकर बैठक होने वाली है। इसको लेकर राजधानी पटना में तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है। इस बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव समेत विपक्ष के तमाम बड़े नेता पटना आ रहे हैं।

वहीं, विपक्षी बैठक को देखते हुए पटना में इसके कई सारे बड़े पोस्टर व बैनर भी लग चुके हैं। राजधानी की सड़कों पर कई जगह ‘विपक्षी एकता बैठक’ को लेकर द्वार भी बनाए गए हैं। इसी बीच बिहार कांग्रेस कमिटी ने अपने नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के पटना आने पर स्वागत द्वार बनाया है। पोस्टर पर भोजपुरी भाषा में लिखा गया है,”राउर स्वागत बा बिहार में।” वहीं, एक अन्य पोस्टर पर लिखा गया है,”बिहार की पावन धरती पर राउर स्वागत बा।”

Opposition Meeting

Opposition Meeting: लोकतंत्र की रक्षा के लिए बैठक- विपक्ष

विपक्षी एकता बैठक को लेकर पटना में हलचल तेज हो गई है। पूरी राजधानी इस बैठक के बैनर और पोस्टर से पट चुकी है। कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों का कहना है कि यह बैठक देश में लोकतंत्र को बचाने के लिए, लोकतंत्र की रक्षा के लिए की जा रही है। पटना में कांग्रेस के द्वारा इस बैठक को लेकर लगाए गए पोस्टर पर भी लिखा गया है,”देश में लोकतंत्र की रक्षा के लिए आगे आने वाले सभी विपक्षी नेताओं का स्वागत है।”
वहीं, इस बयान पर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने निशाना भी साधा। उन्होंने कहा,”लोकतंत्र को बचाने के लिए नहीं परिवार को बचाने के लिए ये सम्मेलन हो रहा है।”
उन्होंने यह भी दावा किया है कि बिहार राज्य अपने सभी 40 लोकसभा सीटों को पीएम मोदी को ही देगा।

कहा यह भी जा रहा है कि पीएम मोदी के डर से विपक्ष एक हो रहा है। इस पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा, “कोई डर नहीं है। किस बात का डर?” तेजस्वी ने कहा,”अलग-अलग क्यों लड़ना जब हमारे मुद्दे एक हैं। हम सब समान विचारधारा वाली पार्टियां हैं। हम अपने वोट का बिखराव क्यों करें?”

बैठक के लिए पटना पहुंची महबूबा मुफ्ती
जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती विपक्ष की बैठक में शामिल होने के लिए पटना पहुंच चुकी हैं। वहीं, टीएमसी के प्रवक्ता रीजू दत्ता ने बताया कि पटना में होने जा रही विपक्ष की बैठक में उनके नेता भी शामिल होंगे। उन्होंने मीडिया को बताया कि इस बैठक में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और पार्टी सांसद व महासचिव अभिषेक बनर्जी भी शामिल होंगे।
बता दें कि बीते दिनों बंगाल में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की थी। तब ममता ने ही नीतीश से बिहार से ही विपक्षी एकता की शुरुआत(हुंकार भरने) और इसके लिए मीटिंग करने के लिए सुझाव दिया था।

यह भी पढ़ेंः

बिहार में विपक्ष की बैठक पर सुशील मोदी ने साधा निशाना, बोले-परिवार बचाने के लिए…

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौनशोषण का मामला, MP/MLA के स्पेशल कोर्ट में इस दिन होगी सुनवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here