Delhi Mayor Election: सिविक सेंटर में क्यों भिड़ गए AAP-BJP पार्षद?

0
81
Delhi Mayor Election
Delhi Mayor Election

Delhi Mayor Election: दिल्ली के मेयर, डिप्टी मेयर के लिए चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच हंगामा शुरू हो गया है। दिल्ली नगर निगम (MCD) में AAP ने 134 वार्डों में जीत हासिल की थी, जबकि भाजपा ने 104 वार्डों में और कांग्रेस ने 9 वार्डों में जीत हासिल की थी। बता दें कि सिविक सेंटर में मेयर चुनाव के पहले, आम आदमी पार्टी के सदस्‍यों ने खूब हंगामा किया। AAP के पार्षद पीठासीन अधिकारी के मनोनीत सदस्‍यों को पहले शपथ दिलाए जाने से नाराज थे। बताया जा रहा है कि AAP और बीजेपी के पार्षदों में धक्‍का मुक्‍की भी हुई। मेयर के अलावा डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमिटी के 6 सदस्यों का चुनाव भी आज ही होगा।

एल्डरमेन नामित करने पर AAP नाराज

आज के मतदान में AAP ने मेयर पद के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय की पूर्व शिक्षिका शैली ओबेरॉय और डिप्टी मेयर पद के लिए आले मोहम्मद इकबाल को मैदान में उतारा है, जबकि बीजेपी ने मेयर पद के लिए रेखा गुप्ता और बीजेपी के कमल बागरी को उम्मीदवार बनाया है। इस बीच, उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा भाजपा के 10 सदस्यों को एल्डरमेन के रूप में नामित करने के फैसले पर आप ने नाराजगी जताई है।

बता दें कि इससे पहले आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने इस फैसले के विरोध में एलजी को दो पेज का पत्र लिखा था। दिल्ली नगर निगम (MCD) के मेयर पद के लिए कल चुनाव होगा। एलजी वीके सक्सेना ने मेयर चुनाव की अध्यक्षता के लिए भाजपा पार्षद सत्य शर्मा को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया। इतना ही नहीं मेयर चुनाव से पहले दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना ने बुधवार को दिल्ली एमसीडी में 10 पार्षदों को मनोनीत भी किया। आम आदमी पार्टी ने इस फैसले का पुरजोर विरोध किया। अरविंद केजरीवाल ने अपना विरोध जताते हुए एलजी को दो पेज का पत्र लिखा है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here