Jammu and Kashmir: भीषण सड़क हादसा! 100 मीटर तक घसीटती रही तेज रफ्तार बस; 24 लोग घायल, 3 की मौत

0
94
Jammu and Kashmir
Jammu and Kashmir

Jammu and Kashmir: जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार को दो बसों की टक्कर में 13 वर्षीय बच्ची और उसकी मां समेत कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई और 24 लोग घायल हो गए हैं। सुपवाल और नानके चक गांव के बीच हुए हादसे में शाम साढ़े पांच बजे हुए हादसे में घायल हुए 24 लोगों में से 16 को गंभीर चोटें आई हैं। 8 घायलों को जम्मू मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। मृतकों की पहचान पंजाब के बटाला निवासी मांगी देवी, उनकी 13 वर्षीय बेटी तानिया और राजपुरा सांबा निवासी कस्तूरी लाल पुत्र पुल्ला राम के रूप में हुई है।

Jammu and Kashmir: मृतकों के परिजनों को 1-1 लाख रुपये की सहायता राशि का ऐलान

पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि जम्मू से पठानकोट जा रही उत्तर प्रदेश रोडवेज बस (UP14FT-3267) सामान्य स्पीड से चल रही थी, इसी बीच जम्मू से कठुआ जा रही एक अन्य बस (JK02AP-5095) ने तेज गति से यूपी की बस को पीछे से टक्कर मार दी। इतना ही नहीं टक्कर इतनी तेज थी कि तेज रफ्तार बस दूसरी बस को करीब 100 मीटर तक घसीटती हुई लेकर चली गई। हादसे के बाद वहां से गुजर रहे लोगों ने तुरंत बचाव कार्य शुरू किया। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। घायलों को सांबा जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया।

Jammu and Kashmir
Jammu and Kashmir

8 घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद एक-एक कर जम्मू जीएमसी भेजा गया है। वहीं, जिला उपायुक्त अनुराधा गुप्ता ने गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये और मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र चौधरी व तहसीलदार रामपाल शर्मा घायल यात्रियों का हाल जानने जिला अस्पताल पहुंचे और चिकित्सकों से उचित इलाज सुनिश्चित करने को कहा। अधिकारियों ने कहा कि तेज रफ्तार यात्री वाहनों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। घायलों से मिलने के लिए काली मंडी के सरपंच रवींद्र सिंह, भाजपा और कांग्रेस नेता अस्पताल पहुंचे और डॉक्टरों से घायलों की हर संभव मदद करने को कहा है। उन्होंने पुलिस से जम्मू-कठुआ की ओर जाने वाले सुपरफास्ट बस चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भी अनुरोध किया है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here