मुंबई के विक्रोली इलाके से एक अजीबो-गरीब खबर सामने आ रही है जहां पर बाल छोटा ना रखने पर शिक्षकों ने छात्रों को बाल मुंडाने की सजा दी। शिक्षकों ने ना सिर्फ सजा दी बल्कि उन्होंने खुद बच्चों के बाल काट दिए। पुलिस ने अध्यापक, निदेशक समेत स्कूल के तीन कर्मियों पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि एक निजी स्कूल में अनुशासन प्रक्रिया के तहत कक्षा पांचवीं से आठवीं तक के छात्रों को छोटे बाल रखने के निर्देश दिए गए थे। लेकिन शुक्रवार सुबह की प्रार्थना के दौरान जब चेकिंग हुई तो 25 बच्चों के बाल लंबे पाए गए। इसके बाद स्कूल निदेशक गणेश बाटा, शारीरिक प्रशिक्षण शिक्षक मिलिंद जानके और कार्यालय सहायक तुषार गोरे ने ऐसे बच्चों को सजा देते हुए उनके बाल काट दिए। इस दौरान कैंची से दो स्टूडेंट घायल भी हो गए।

घटना के बाद कुछ छात्रों के अभिभावकों ने मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई, जिसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। विक्रोली थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक श्रीधर हनचटे ने बताया, ‘हमने तीनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 324 (जानबूझकर खतरनाक हथियारों से चोट पहुंचाना), धारा 335 (उकसाने पर जानबूझकर गंभीर चोट पहुंचाने), धारा 34 (एक ही मंशा से कई लोगों द्वारा किए गए कृत्य) और जूवेनाइल जस्टिस ऐक्ट की धारा 75 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।’

मामले की जांच चल रही है और सभी आरोपियों को शनिवार को एक स्थानीय अदालत में पेश किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here