Mothers Day 2023: इस मदर्स डे पर मां को स्पेशल फील कराने के लिए अपनाएं ये टिप्स

0
69
Mothers Day 2023
Mothers Day 2023

Mothers Day 2023: एक माँ और बच्चे के बीच का बंधन बड़ा ही असाधारण होता है। एक ऐसा संबंध जो जीवन भर प्रेम से ओतप्रोत बना रहता है और इसमें प्रेम की कोई सीमा नहीं है। वे मातायें ही हैं जो अपने बच्चों को सफल होने और आगे बढ़ाने में अपना जी जान झोंक देती हैं। फिर चाहे वे अपने जीवन के उस पड़ाव में हों जिसे जवानी कहा जाता है या फिर हों बुढ़ापे की दहलीज पर, वे हमेशा ही अपने बच्चों पर अपनें प्राण न्योछावर कर देती हैं।

Mothers Day 2023
Mothers Day 2023

वे ही हैं जो हमें अपने आप के सर्वश्रेष्ठ संस्करणों में पॉलिश और ढालती हैं, हम पर बिना शर्त प्यार की बौछार करती हैं और हर कदम पर हमारा समर्थन करती हैं। तो आज इस मदर्स डे के शुभ अवसर पर हमें चाहिए कि हम अपनी और दुनिया की सभी माताओं के समक्ष आभार व्यक्त करें, उनके उस प्रगाढ़ प्रेम और त्याग के लिए जो उन्होंने हमारे लिए किया है।

पूरी दुनिया लगभग हर वर्ष आज यानी 14 मई के दिन को मदर्स डे के रूप में मनाती है। यह खास दिन दुनिया की सभी मांओं को समर्पित किया गया है। आज इस शुभ अवसर पर हम आपके साथ कुछ ऐसे टिप्स शेयर करेंगे जिसे अपनाकर आप इस मदर्स डे पर अपनी मां को स्पेशल फील करा सकते हैं।

Mothers Day 2023: मां को खुश करने के लिए करें ये उपाय

Mothers Day 2023: सबसे पहला, अगर आप अपने परिवार के साथ रहते हैं तब आप अपने दिन की शुरुआत अपनी माँ के चरण स्पर्श और उन्हें गले लगाकर कर सकते हैं। साथ ही उन्हें धन्यवाद कीजिए उनके सारे त्याग और बलिदानों के लिए जो उन्होंने इस फैमिली के लिए किये हैं। क्योंकि प्रेम एक ऐसी चीज है जिसका बदला आप कोई वस्तु देकर कभी नहीं चुका सकते, उसे तो बस और प्रगाढ़ किया जा सकता है, उसमें अपने प्रेम का हिस्सा मिलाकर। उनसे वादा करिए कि जितना प्रेम उन्होंने बचपन से अभी तक आपको दिया है, उस प्रेम की मात्रा में और इज़ाफ़ा करेंगे, अपना एक हिस्सा जोड़कर।

Mothers Day 2023
Mothers Day 2023

Mothers Day 2023: दूसरा अगर आप अपने घर से दूर रहते हैं तो अपनी माँ को एक लेटर लिखना आपके प्यार और कृतज्ञता को दर्शाने का सबसे बेहतर तरीका हो सकता है। ऐसी कई बातें हैं जिसे हम अक्सर कहने में हिचकिचाते हैं। ऐसे में लिखकर अपने शब्दों को मां तक पहुंचाना एक अच्छा तरीका है। क्योंकि एक माँ ही है जो अपने बच्चे को खुशी देखकर ही खुश हो जाती है।

इसके अलावा आज के दिन आप उन्हें किसी शानदार सी जगह घूमने ले जा सकते हैं। जहां आप अपनी माँ के साथ बैठकर लाइफ के प्रत्येक पहलू के बारे में गुफ्तगू कर सकते हैं। क्योंकि जीवन में सब कुछ वहीं का वहीं रह जाता है। कुछ साथ जाता है तो वो हैं यादें। मेक मेमोरीज़ विद योर मदर, अर्थात अपनी माँ के साथ इतने हसीन पल और यादें बनाइये कि जीवन के प्रत्येक पड़ाव पर उसे याद करके आप खुश हो सकें, हंस सकें। कभी भी आपको जीवन में ये गिल्ट महसूस न हो कि माँ के साथ समय व्यतीत नहीं कर पाया। तो बनाइये इस मदर्स डे को अपनी माँ के लिए स्पेशल और हमारी तरफ से भी उन्हें बोलिए happy mothers day।

संबंधित खबरें…

रंग-बिरंगे दिखने वाले बर्फ के गोले बिगाड़ सकते हैं आपके बच्चे की सेहत, जानें इससे होने वाले नुकसान

Chia Seeds क्यों माना जाता है सूपरफूड? जानें इनके ढेरों फायदे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here