Supreme Court में गेन बिटकॉइन घोटाले की सुनवाई, कोर्ट ने केंद्र को किया जवाब तल‍ब

0
334
States Can Grant Hindus Minority Status
States Can Grant Hindus Minority Status

Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट में गेन बिटकॉइन घोटाले की सुनवाई हुई। कोर्ट ने मामले पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार से बिटकॉइन पर अपनी स्थिति साफ करने को कहा। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से जवाब में पूछा, कि केंद्र अपना रूख साफ कर यह बताए कि बिटकॉइन लीगल है या नहीं। सुप्रीम कोर्ट ने हजारों करोड़ रुपये के इस घोटाले में सभी आरोपियों को मामले की जांच में सहयोग करने के निर्देश दिए।

इसके साथ उनके खिलाफ दंडात्मक कार्यवाई पर लगी रोक को अगली सुनवाई तक बहाल रखते हुए जांच अधिकारी से 4 हफ्ते में स्टेट्स रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है।वर्ष 2018 में यह 2 हजार करोड़ रुपये का गेन बिटकॉइन घोटाला मामला अब करीब 20 हजार करोड़ रुपये का हो चुका है। इस मामले मे आरोपियों को नोटिस किए जाने के बाद भी जांच में सहयोग नही किया जा रहा है। इसी का हवाला देकर ED ने अजय भारद्वाज को जमानत दिए जाने का विरोध किया।

Bitcoin 2 1
Bitcoin

सुनवाई अगले 4 हफ्ते के लिए स्थगित

जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस सूर्यकांत की दो सदस्यीय खंडपीठ ने अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल ऐश्वर्य भाटी को कहा, ‘आपको अपना रुख स्पष्ट करना होगा’। वकील शोएब आलम ने भारद्वाज की मंजूर की गई जमानत याचिका खारिज करने की मांग की।खंडपीठ ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले वर्ष जुलाई में एक स्‍टेटेस रिपोर्ट पेश की थी. खंडपीठ ने कहा कि जांच अधिकारी आरोपी के जांच में सहयोग करने के संबंध में स्थिति रिपोर्ट पेश करेंगे। मामले की सुनवाई फिलहाल अगले 4 सप्ताह के लिए स्थगित कर दी गई है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here