Jiah Khan Suicide Case में CBI अदालत ने एक्टर सूरज पंचोली को किया बरी, जानिए इस फैसले पर क्या बोलीं जिया की मां रबिया?

0
69
Jiah Khan Suicide Case
Jiah Khan Suicide Case

Jiah Khan Suicide Case: सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान के सुसाइड केस में दस साल बाद आज अपना फैसला सुना दिया है। बता दें कि इस मामले में एक्ट्रेस को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में सूरज पंचोली पर आरोप लगाया गया था। इस मामले में सीबीआई के न्यायधीश एएस सैय्यद ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद इस पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। कोर्ट ने इस मामले में आरोपी सूरज पंचोली को राहत दी है और अभिनेता पंचोली को बरी कर दिया गया है। वहीं, अदालत के इस फैसले पर जिया की मां रबिया ने हाईकोर्ट जाने की बात कही है।

उन्होंने कहा,”यह मामला आत्महत्या के लिए उकसाने का था। लेकिन मेरी बेटी मरी कैसे? मैंने शुरू से कहा है कि यह एक हत्या का मामला है और हम इसके लिए हाईकोर्ट जाएंगे।”

Jiah Khan Suicide Case Verdict
Jiah Khan Suicide Case

मुंबई की विशेष अदालत के न्यायाधीश एएस सैय्यद ने फैसला सुनाते हुए कहा कि इस मामले में सबूतों की कमी के कारण यह अदालत सूरज पंचोली को दोषी नहीं ठहरा सकती है। इसीलिए उन्हें बरी किया जाता है।

बता दें कि पिछले हफ्ते सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एएस सैय्यद ने दोनों पक्षों की अंतिम दलीलें सुनने के बाद जिया खान मौत मामले में अपना फैसला 28 अप्रैल के लिए सुरक्षित रख लिया था। लगभग एक दशक के बाद मुंबई में एक विशेष केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) अदालत शुक्रवार को अभिनेत्री जिया खान की मौत के मामले में अपना फैसला सुनाया है। बता दें कि अभिनेता 3 जून 2013 को मुंबई में अपने आवास पर मृत पाई गई थी।

Jiah Khan Suicide Case: जानें क्या था मामला

Jiah Khan Suicide Case: बॉलीवुड की फिल्मों में अभिनय करने वाली एक्ट्रेस जिया खान ने 3 जून 2013 को जुहू स्थित अपने घर पर आत्महत्या कर ली थी। इस घटना के बाद एक्टर सूरज पंचोली पर जिया को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया था। इस मामले में जांच के दौरान पाया गया कि जिया ने आत्महत्या से पहले 6 पन्नों का एक सुसाइड नोट लिखा था। जो पुलिस को जांच के दौरान 7 जून 2013 को मिला था।

10 जून 2013 को पुलिस द्वारा जब्त सुसाइड नोट के आधार पर सूरज पंचोली को गिरफ्तार कर लिया गया था। जिसे खुद जिया खान ने लिखा था। मुंबई पुलिस ने सूरज पंचोली को धारा 306 यानी आत्महत्या के लिए उकसाने के जु्र्म में मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया था।

Jiah Khan Suicide Case News
Jiah Khan Suicide Case

अभिनेता आदित्य पंचोली और जरीना वहाब के बेटे सूरज कथित तौर पर जिया के साथ रिश्ते में थे, जिन्हें अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म ‘निशब्द’ में उनके प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। जिया की मां राबिया खान ने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी की हत्या की गई है। अक्टूबर 2013 में राबिया ने अपनी बेटी की हत्या का आरोप लगाते हुए मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट का रुख किया।

राबिया ने यह भी दावा किया कि उनकी बेटी सूरज पंचोली के साथ एक अपमानजनक रिश्ते में थी। सूरज और जिया ने कथित तौर पर सितंबर 2012 में डेटिंग शुरू की थी। बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने जुलाई 2014 में महाराष्ट्र पुलिस से जांच अपने हाथ में ली।

Jiah Khan Suicide Case: कई बड़े एक्टर्स के साथ जिया खान ने किया था काम

इस मामले को 2021 में एक विशेष सीबीआई अदालत को सौंप दिया गया था। जब सत्र अदालत ने कहा था कि इस मामले पर अधिकार क्षेत्र नहीं है क्योंकि सीबीआई ने इसकी जांच की थी। बता दें कि जिया ने कई फिल्मों में काम किया। वह अमिताभ बच्चने के साथ निशब्द, आमिर खान के साथ गजनी और अक्षय कुमार की हाउसफुल जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

संबंधित खबरें…

SC ने केंद्र से पूछा – समलैंगिक जोड़ों को शादी की मान्यता दिए बिना कौन से लाभ दे सकती है सरकार?

”पीएम मोदी जिएं हजारों साल”, सूडान से मुंबई पहुंचकर बोले भारतीय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here