क्या समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे Kumar Vishwas? कवि ने दिया ये रिएक्शन…

0
355
kumar vishwas

हिंदी के मशहूर कवि Kumar Vishwas को उनकी रचनाओं के अलावा अन्‍ना आंदोलन में सक्रियता के लिए भी जाना जाता है। उन्‍होंने कुछ साल तक राजनीति भी की हालांकि अभी वो किसी भी राजनीतिक दल का हिस्‍सा नहीं हैं। अब उनको एक कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी में शामिल होने का न्‍योता मिला है। दरअसल कुमार विश्वास सपा नेता रामगोपाल यादव की पुस्तक विमोचन के कार्यक्रम में पहुंचे थे। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे अखिलेश यादव भी मौजूद थे। कार्यक्रम के दौरान उदय प्रताप कुमार विश्वास की चुटकी लेते हुए कहते हैं कि नेता जी अभी हमारे कान में कह रहे थे अगर यह किसी पार्टी में नहीं हैं तो इन्‍हें क्यों नहीं हमारी पार्टी में बुला लेते। इस पर लोग ठहाके लगाने लगे।

जब इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया तो कुमार विश्वास ने उसको जवाब देते हुए ट्वीट किया, ”मेरे प्यारे, जिस पुस्तक का मैंने विमोचन किया उसका शीर्षक “ राजनीति के पार” स्वयं में ही सूचना है। प्रो रामगोपाल जी के पचहत्तर-उत्सव में तो कांग्रेस, वामपंथ, दक्षिणपंथ से लेकर नए नौनिहाल दलों तक के नेता सम्मिलित थे बस मैं और प्रोफेसर राम गोपाल यादव जी की किताब ही “राजनीति के पार” थे।”

लोगों ने दी प्रतिक्रिया

कुुमार विश्वास के ट्वीट पर अलग-अलग लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रिया दी है। @bhatt9194 नाम के ट्विटर यूजर ने कुमार विश्वास के ट्वीट पर कमेंट करते हुए लिखा, ”डॉक्टर साहब एक बार इनके साथ होकर भी देख लीजिए शायद आपके विचारों से ही घनघोर असमाजवादी लोग समाजवादी धारा में वापस आ जाएं, हो सकता है अखिलेश के रूप में एक अच्छा युवा नेता देश को मिले और लोग झूठे ही पप्पू को युवा ना कहते रहे और नहीं तो अकेले ही चुनाव लड़ जाइए।”

तो वहीं एक ट्विटर यूजर ने कहा, ”आप पॉलिटिक्स में इसलिय नहीं जा रहे हैं क्योंकि आपको पता है जो स्टेटस आपका आप में था वो कहीं और नहीं होगा। ज्यादा से ज्यादा सांसद या विधायक ही बन पाओगे।”

कुमार विश्वास के ट्वीट पर @Ajay_B_Yadav ने टिप्पणी की, ‘@DrKumarVishwas भैया आपका संसद तक का सफर यहीं से हो सकता है। यही समाजवादी पार्टी आपकी आवाज को देश के सर्वोच्च सदन तक पहुंचा सकती है।”

यह भी पढ़ें: All 3 Farm Law Repealed: केंद्र सरकार के फैसले पर बोले Kumar Vishwas -”गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर इससे सुंदर क्या…

Kumar Vishwas ने यमुना में जहरीले झाग पर CM केजरीवाल को घेरा, कहा- वाकई बहुत ज्यादा प्रदूषित है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here