West Indies ने अंतिम टेस्ट में England को 10 विकेटों से हराया, वेस्टइंडीज ने 1-0 से जीती टेस्ट सीरीज

0
301
west indies

West Indies और England के बीच खेले गए तीसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज के जोशुआ डा सिल्वा के पहले टेस्ट शतक के बाद काइल मायर्स की घातक गेंदबाजी से वेस्टइंडीज ने तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में रविवार को सेंट जॉर्ज नेशनल स्टेडियम में 10 विकेटों से करारी मात दी। वेस्टइंडीज तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से जीत हासिल की। दोनों टीमों के बीच पहले दोनों टेस्ट ड्रॉ रहे थे। इंग्लैंड का इस हार से पिछले 18 साल से कैरेबियाई धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने का इंतजार बढ़ गया जबकि वेस्टइंडीज ने 2019 के बाद अपनी धरती पर पहली टेस्ट सीरीज जीती।

West Indies ने इंग्लैंड को हराया

मायर्स ने 18 रन देकर पांच विकेट लिए। वहीं केमार रोच ने 10 रन देकर दो विकेट हासिल किए। इन दोनों ने इंग्लैंड को दूसरी पारी में 120 रनों पर सिमट गई। वेस्टइंडीज को इस तरह से जीत के लिए 28 रन का लक्ष्य मिला जो उसने 4.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के हासिल कर दिया। कप्तान क्रेग ब्रेथवेट 20 और जॉन कैंपबेल 6 रन बनाकर नाबाद रहे।

West Indies
West Indies

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने डा सिल्वा के नाबाद 100 रन की मदद से अपनी पहली पारी में 297 रन बनाकर 93 रन की बढत ली थी। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 204 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने सुबह अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 103 रन से आगे बढ़ाई और 17 रन जोड़कर बाकी बचे दोनों विकेट गंवाए। क्रिस वोक्स (19) दोहरे अंक में पहुंचने वाले तीसरे बल्लेबाज बने। रोच ने उन्हें जैसन होल्डर के हाथों कैच कराकर पारी का अंत किया। इन दोनों टीम के बीच पहले दोनों टेस्ट ड्रा समाप्त हुए थे। 

संबंधित खबरें:

IPL 2022 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहे 4 Apps जिससे बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं आईपीएल

IPL 2022 के शुरुआती तीन मैचों के बाद कुछ ऐसी है प्वॉइंट्स टेबल, दिल्ली कैपिटल्स पहले स्थान पर

IPL 2022 का शेड्यूल हुआ जारी, चेन्नई और कोलकाता के बीच 26 मार्च को खेला जाएगा पहला मुकाबला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here