Weekend Curfew Delhi: दिल्ली में जारी रहेगा वीकेंड कर्फ्यू, LG ने केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव को ठुकराया

0
468
Covid-19 Weekend Curfe,Weekend Curfew Delhiw,

Weekend Curfew Delhi:देश में तीसरी लहर के बाद कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। लेकिन दिल्ली में शुरुआती उछाल के बाद केस में गिरावट देखने को मिल रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले एक सप्ताह में दिल्ली में मामले और Positivity Rate दोनों ही कम हुए हैं। कम होते मामलों के बाद अरविंद केजरीवाल सरकार ने उपराज्यपाल के पास Weekend Curfew को हटाने का प्रस्ताव भेजा था। जिसे दिल्ली के उपराज्यपाल ने ठुकरा दिया है। इसके साथ ही दिल्ली में अभी वीकेंड कर्फ्यू का दौरा जारी रहेगा।

Weekend Curfew Delhi: दुकानों के लिए ‘ऑड-ईवन’ भी होगा खत्म

Delhi Weekend Curfew
Delhi Weekend Curfew

Weekend Curfew Delhi: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मीडिया से बात से करते हुए कहा था कि दिल्ली में कोविड मामले कम हो गए हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुछ निर्णय लिए हैं। अब Weekend Curfew हटा दिया जाएगा। निजी क्षेत्र 50% क्षमता के साथ संचालित होंगे। बाज़ारों में दुकानों के लिए बनाए गए ‘ऑड-ईवन’ नियम को भी ख़त्म किया जाएगा।मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल की अनुमति के लिए उनके पास पत्र भेज दिया है। जैसी ही उपराज्यपाल से मंज़ूरी मिल जाएगी, इसे दिल्ली में लागू कर दिया जाएगा।

Weekend Curfew Delhi: भारत में पिछले 24 घंटे में 3,47,254 नए मामले

Weekend Curfew Delhi: पिछले 24 घंटों में देश में 3,47,254 नए मामले दर्ज हुए हैं। चिंता की बात है कि इस दौरान 703 लोगों की मौत भी हुई है। देश में सक्रिय मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं अभी भारत में 20,18,825 एक्टिव केस हैं। भारत में अब तक कोरोना से 4,88,396 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अगर बात Omicron की करें तो देश में अभी 9,692 केस दर्ज हो चुके हैं।

Coronavirus से हो चुकें है संक्रमित? याददाश्त कमजोर होने से लेकर Hair Fall तक, यह हैं 6 Side Effects

Corona Update:कोरोना वायरस (Coronavirus) का खतरा भारत में तेजी से बढ़ता जा रहा है। मामलों में हर दिन उछाल देखी जा रहा है। इसके साथ ही यह कई गंभीर समस्याओं को भी अपने साथ लेकर आ रहा है। हाल ही में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए लोगों में कई तरह की समस्याएं देखी गईं हैं। जैसे की बालों का गिरना, याददाश्त कमजोर होने जैसी तकलीफें सामने आ रही हैं। कोरोना संक्रमित होने के बाद किन किन समस्याओं से गुजरना पड़ता है उसकी पूरी जानकारी हम यहां पर दे रहे हैं। पढ़ें पूरी खबर

ये भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here