Weather Update: कोहरे की चपेट में Delhi NCR, पूरे उत्तर भारत में अभी ठंड से राहत नहीं

0
250
Weather Update

Weather Update: Delhi NCR में बारिश के बाद कोहरे की मार झेलनी पड़ रही है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 1-2 दिनों तक तापमान में बढ़ोतरी के कोई संकेत नहीं है। वहीं 24 जनवरी को भी देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना व्यक्त की गयी है। पहाड़ों पर बर्फबारी की संभावना भी जतायी गयी है।

Weather Update: दिल्ली में गिर सकता है तापमान

Weather Update, weather update today,weather today at my location

Weather Update: skymetweather के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश और अलग-अलग स्थानों पर भारी बर्फबारी होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, हरियाणा के कुछ हिस्सों, पंजाब, असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं दिल्ली एनसीआर में भी बारिश की संभावना व्यक्त की गयी है। इसके साथ ही उत्तर और मध्य भारत के क्षेत्र में न्यूनतम तापमान में 3-4 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है।

Weather Update: पहाड़ी राज्यों में जमकर हिमपात

पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी हिमपात देखने को मिल रहा है। कई जगहों पर लोगों को बर्फबारी के कारण परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री, औली, मुनस्यारी जैसे ऊंचाई वाले स्थानों पर इस साल का सबसे भारी हिमपात देखने को मिला है।

हिमाचल प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार भारी हिमपात के कारण 4 राष्ट्रीय राजमार्गों सहित 731 सड़कें बंद की गईं, 1,365 बिजली आपूर्ति योजनाएँ बाधित हुईं, 102 जलापूर्ति योजनाएँ बाधित, 3,220 बिजली आपूर्ति योजनाएँ बाधित हुईं, जिनमें से 1,955 को बहाल कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here