Weather Update: दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में बारिश, कुहासे के कारण कई ट्रेन लेट

0
344
Weather Update
Weather Update

Weather Update: मैदानी इलाकों में बारिश और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से ठिठुरन और बढ़ गई है। दिल्ली एनसीआर में रात से बारिश हो रही है। जिसके बाद जनवरी महीने में बारिश ने पिछले 32 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वहीं, पहाड़ों में हुई बर्फबारी से भी मैदानी इलाकों में ठंड का प्रकोप बढ़ा दिया है। दिल्ली के साथ ही कई अन्य राज्यों में भी बारिश हो रही है।

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली में आने वाले दो दिनों में लगातार मध्यम से न्यूनतम बारिश होती रहेगी। गौरतलब है कि कल देर शाम मौसम ने करवट ली और दिल्ली एनसीआर के अन्य इलाकों में बारिश ने दस्तक दी।

Weather Update: कुहासे के कारण कई ट्रेन लेट

Weather Update

Weather Update: परिचालन कारणों के साथ-साथ कोहरे के कारण से भारतीय रेलवे द्वारा आज 1,030 ट्रेनें पूरी तरह से रद्द कर दी गई हैं। इसके अलावा रेलवे की ओर से 10 ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए गए हैं। वहीं, 16 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है।

रद्द की गई ट्रेनों में उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, नई दिल्ली, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, गुजरात, बिहार, झारखंड, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और असम के बीच चलने वाली ट्रेनें शामिल हैं।

Weather Update: पहाड़ी राज्यों में हो रही है बर्फबारी

देश के पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी देखने को मिल रही है। हिमाचल प्रदेश के शिमला में बर्फबारी के बाद चारों तरफ बर्फ की मोटी परत जमी हुई दिखी। एक पर्यटक ने बताया, “मैंने लाइव बर्फबारी जिंदगी में पहली बार देखा है, यहां की बर्फबारी देखकर मज़ा आ गया।”

ये भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here