Weather Update: बारिश के बाद द‍िल्‍ली-NCR में खिली धूप, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल

0
172
weather Update: jaaniye mausam ka haal in hindi
weather Update

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में गुरुवार को मौसम साफ रहा, दिन की शुरुआत हल्‍की धूप से हुई। मौसम में ठंडक का असर दिखना शुरू हो गया है। लोगों को अभी से ठंड का एहसास होने लगा है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-NCR में 13 अक्टूबर को दिन में मौसम गर्म हो सकता है। अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम 19 डिग्री रहने की संभावना है। वहीं अगले कुछ दिन के लिए मौसम सूखा रहेगा।

Weather Update: top news on mausam today
Weather Update

Weather Update: अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली NCR के अलावा उत्तर प्रदेश से लेकर उत्तराखंड, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल, पंजाब में भी बारिश से राहत मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार मध्य भारत से लेकर दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड और पश्चिम बंगाल के कुछ शहरों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी। बता दें कि यूपी के 18 जिलों में 300 गांव बाढ़ की चपेट में हैं। इसके अलावा उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, राजस्थान से लेकर कर्नाटक तक बारिश ने आफत मचा रखी है। तमिलनाडु में बारिश के चलते कई जिलों के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

rain 12 OCt 22 2

महाराष्ट्र के जिला अकोला के अकोट तहसील में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है।यहां के गोल्डी, शिवापुर, हिवरखेड, अडगांव जैसे दर्जनों गांव में कपास और सोयाबीन की खड़ी फसल बर्बाद हो गई है।फिलहाल स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने नदी के किनारे रहने वाले गांवों के लोगों को सचेत रहने का निर्देश दिया है। अलीगढ़ और मथुरा में भी बारिश की वजह से फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। मथुरा में किसान अपनी बर्बाद हुई फसलों पर मुआवजे की मांग करने डीएम ऑफिस भी पहुंचे। किसानों का कहना है कि अभी तक प्रशासन की तरफ से स्थिति का जायजा लेने कोई नहीं पहुंचा है। ऐसे में उनकी परेशानियां और भी अधिक बढ़ गई हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here