विधानसभा चुनाव के बाद पांच राज्यों में नई सरकारे बन गई है। सरकार बनने के साथ राज्यों में अलग-अलग बदलाव किए जाते है। उसी तरह उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार ने भी अपना शासन संभाल लिया है। उत्तराखंड में नई सरकार के गठन के साथ सरकार ने नौकरशाही में पहला बड़ा फेरबदल किया है। जिसमें 2 जिलों के डीएम सहित 10 आइएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है।

Uttarakhand bureaucracy big mishmash - 1नौकरशाही से फेरबदल के साथ उत्तराखंड सरकार ने कई अफसरों के दायित्व को घटाया है तो वहीं कुछ अधिकारियों के कद को ऊंचा किया है। पिथौरागढ़ और ऊधमसिंहनगर के डीएम को हटाया गया है। उत्तराखंड के शासन के कई विभागों में बदलाव किए हैं। नए फेरबदल के तहत एस रामास्वामी को नागरिक उड्डयन सौंपा गया है। वहीं अपर मुख्य सचिव डॉक्टर रणवीर सिंह को खाद्य और उद्दान का प्रभार दिया है। राधा रतूड़ी को प्रमुख सचिव वित्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। आंनद वर्धन को प्रमुख सचिव सचिवालय प्रशासन सौंपा गया है।

आर मीनाक्षी सुंदरम को मुख्यमंत्री के सचिव पद से हटाया गया है तो वहीं एमडीडीए वीसी और सचिवालय प्रशासन समेत कई विभाग में अधिकारियों का फेरबदल हुआ है जिसमें वी षणमुगम को एमडीडीए का वीसी बनाया गया है। नई सरकार बनने से पहले ऊधमसिंहनगर के डीएम चंद्रेश कुमार यादव थे जिन्हें पद से हटाकर डॉक्टर नीरज खैरवाल को वहां का नया डीएम बनाया गया है। पहले पिथौरागढ़ के डीएम रंजीत कुंमार सिंह थे जिन्हें हटाकर अपर सचिव रविशंकर को नया डीएम घोषित किया गया है। ऊधमसिंहनगर के एसएसपी का भी तबादला किया गया है जिसमें अब सदानंद दाते को ऊधमसिंहनगर के बतौर एसएसपी भेजा गया है इससे पहले वो सतर्कता मुख्यालय के एसपी पद पर तैनात थे। आईपीएस सेंथिल अबुदई को एसपी विजिलेंस बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here